- पहले भी लोकप्रिय डीएम और कमिश्नर के तौर पर कर चुके हैं काम

- प्रदेश सरकार ने गोकर्ण सहित कुल 12 आईएएस अफसरों का किया तबादला

VARANASI: बनारस में बतौर लोकप्रिय डीएम और कमिश्नर के रूप में काम आईएएस नितिन रमेश गोकर्ण एक बार फिर बनारस के कमिश्नर नियुक्त किए गये हैं। मंगलवार को राज्य सरकार ने क्ख् आईएएस अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई जिसमें सेंट्रल पूल से वापस लौटे प्रतीक्षारत आईएएस नितिन गोकर्ण को बनारस की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह रिटायर हो रहे आरएम श्रीवास्तव की जगह लेंगे। माना जा रहा है बनारस के समस्याओं और जरूरतों की अच्छी समझ रखने वाले नितिन रमेश गोकर्ण के दोबारा कमिश्नर बनने से यहां के डेवलपमेंट व‌र्क्स को नई दिशा मिलेगी।

आज कर सकते हैं जॉइन

याद दिला लें कि बतौर डीएम नितिन रमेश गोकर्ण ने बनारस में ट्रैफिक जाम, धरोहर संरक्षण, पेयजल, सड़कों आदि के लिए काफी काम कराया था। दोबारा वह कमिश्नर बन कर बनारस आए और तत्कालीन डीएम वीणा के साथ अवैध कब्जेदारों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलवाया। उस दौर में काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास बोर्ड में भी काफी बदलाव हुआ और दर्शनार्थियों के लिए सुविधाएं बढ़ीं। अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि नितिन रमेश गोकर्ण बुधवार को बनारस आकर जॉइन कर सकते हैं।

इनका भी हुआ तबादला

ट्रांसफर लिस्ट में प्रतीक्षारत हिमांशु कुमार को प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, प्रमोद कुमार अग्रवाल को अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा, अनिल कुमार सिंह को डीएम कौशांबी, सूर्यपाल गंगवार को डीएम सीतापुर, पुलकित खरे को सीडीओ शाहजहांपुर, आन्द्रा वामसी को सीडीओ प्रतापगढ़, मनीष कुमार वर्मा को सीडीओ मथुरा के रूप में तैनाती देने के साथ कुल क्ख् आईएएस को इधर से उधर किया गया है।