-मांझी ने कहा, इतिहासकारों से पूछिए आर्य कहां से आए

-संजय झा और अनंत सिंह ने मांझी को जमकर कोसा

PATNA : सीएम जीतन राम मांझी ने बयान दिया था कि आर्यन यानी सवर्ण बाहर से आए हैं। यहां के असली निवासी तो आदिवासी हैं। इस बयान पर बीजेपी क्या ज्यादा कहेगी उससे ज्यादा जेडीयू को नेता ही गुस्से में हैं।

जदयू विधायक अनंत सिंह भड़के

आमतौर पर अनंत सिंह राजनीतिक बयानबाजी से अलग-थलग दिखते हैं, लेकिन जीतन राम मांझी के बयान पर अनंत सिंह ने मुंह खोला। मुंह खोला तो कहा सीएम पागल हैं। कुछ का कुछ बोलते हैं। उसके भेज देना चाहिए कांके। ये सीएम बनने लायक नहीं। कभी अच्छा नहीं बोला ई।

ये अनंत की निजी राय

अनंत सिंह के बयान पर जीतन राम मांझी ने कहा कि ये उनकी व्यक्तिगत राय हो सकती है। कहा कि मैंने तो कहा कि आदिवासी ही देश के मूल निवासी हैं। कुछ अतिपिछड़ा वर्ग भी मूल निवासी हैं। मैंने तो आदिवासियों को अस्तित्व बचाने की बात कही थी। कहा था जागो और राजनीति में स्थान लो। बाहर से आने वाले हमारे दुश्मन नहीं हैं, लेकिन आर्य बाहर से आए कि नहीं ये इतिहासकार से पूछिए।

शाहनवाज ने नीतीश उतारा गुस्सा

एक्स सेंट्रल मिनिस्टर शाहनवाज हुसैन ने मांझी के बयान पर कहा कि नीतीश कुमार मांझी जी से क्या-क्या बयान दिलवाएंगे। ये तो नीतीश कुमार की पसंद के मुख्यमंत्री हैं। अगड़ी जाति वाले कहां से आए इस पर डिबेट हो।

संजय झा ने कार्रवाई की मांग की

संजय झा, नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं। संजय झा ने भी जीतन राम मांझी के बयान पर मुंह खोला। संजय झा ने कहा कि बर्दाश्त की हद से बाहर जाने वाला बयान दिया है मांझी ने। नीतीश कुमार ने जाति-पाति से उठाकर बिहार को आगे बढ़ाया, पर जीतन राम मांझी समाज को बांटने की कोशिश में हैं। उन्होंने नेतृत्व से अपील की कि सीएम मांझी के बयान पर गौर कर कार्रवाई करें।

नीतीश और मांझी के बीच टकराव!

हाल ही में एक्स सीएम नीतीश कुमार और सीएम जीतन राम मांझी के बीच पौने दो घंटे की बातचीत हुई थी। इससे पहले कई कार्यक्रमों में दोनों ने साथ-साथ मंच साझा नहीं किया था, लेकिन जब नीतीश कुमार के आवास पर दोनों नेताओं के बीच बातें हुईं, तो लगा मामला ठीक हो गया। लेकिन इसके बाद अफसरों के ट्रांसफर में ये खटास दिखी। कभी नीतीश कुमार की नाक के बाल माने जाने वाले चंचल कुमार को आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट से जीतन राम मांझी ने हटा दिया, जबकि चंचल कुमार और आर्ट एंड कल्चर मिनिस्टर विनय बिहारी के बीच पॉवर वार जम कर चल रहा था।

शरद यादव ने भी दी नसीहत

सीएम जीतन राम मांझी के बयान पर जेडीयू के नेशनल प्रेसीडेंट शरद यादव ने भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि बेतूके बयान से बचें जीतन राम मांझी ।