-अरविंद केजरीवाल स्टाइल में माफी मांग रहे हैं बार-बार

PATNA: नीतीश कुमार ने सीएम पद से हटाया जीतन राम मांझी को, लेकिन मांझी से ज्यादा निशाना बीजेपी पर उन्होंने साधा। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल स्टाइल में उन्होंने जनता से हाथ जोड़कर माफी भी मांगी।

जुगाड़ टेक्नोलॉजी से चलाना चाहते थे सरकार

नीतीश कुमार ने कहा कि जीतन राम मांझी को और पहले इस्तीफा दे देना चाहिए था। जुगाड़ टेक्नोलॉजी से सरकार बनाना चाहती थी बीजेपी, संवैधानिक तरीके से नहीं। इस पूरे घटनाक्रम का स्क्रिप्ट बीजेपी की ओर से लिखा गया।

धरती का सबसे बड़ा झूठ

नीतीश कुमार ने कहा कि कोई ये आरोप लगाए कि सरकार के काम में मैं दखल देता था, तो ये धरती का सबसे बड़ा झूठ होगा। जेडीयू की एकजुटता से बीजेपी में परेशानी थी।

घोड़ा मैदान में आने से पहले बैठ गया

उन्होंने कहा कि घोड़ा मैदान में जाने से पहले ही बैठ गया। अब खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। हम तो उसी अंदाज में शासन करेंगे, जिस अंदाज में साढ़े आठ साल काम किया है। राजकाज की गिरावट दूर करेंगे।

मैं माफी मांगता हूं

अपने किए की गलती मैं स्वीकारता हूं। क्षमा मांगता हूं। अब कभी भावना में बहकर कदम नहीं उठाऊंगा। अच्छा होता मांझी पार्टी के फैसले का सम्मान करते। जाति कार्ड नहीं खेलते। बीजेपी बड़ा भारी कास्ट कार्ड खेल रही है। ये क्या महादलित का सम्मान है जैसा बीजेपी विधानसभा अध्यक्ष के बारे में बोलती रही। ये कांशस पॉलिसी डिसीजन था, लेकिन इसे समझे बिना दलित-महादलित भी खत्म कर दिया गया। संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों को जात से जोड़ कर आइडेंटिफाई करना बंद करें। कैसा समाज बनाना चाहते हैं वे। सीएम तो सीएम होता है। जब बूटा सिंह के निर्णय की आलोचना हुई, तब कहा गया का दलित राज्यपाल का अपमान हुआ। तब मैंने भाषण दिया कि राज्यपाल तो राज्यपाल होता है।

इनके चक्कर में ना पड़ें

नीतीश कुमार ने कहा कि आगे जो जिम्मेवारी मिलेगी चट्टानी ताकत से मिलजुल कर काम करेंगे। बिहार के लोगों से अपील ये कि सत्ता के भूखे लोगों के चक्कर में ना पड़ें। हमसे जो गलती हुई माफ कर दें।