- दिल्ली में प्रेसीडेंट से मिले नीतीश समर्थक, पे्रसीडेंट ने कहा- मैं देखूंगा

- नीतीश कुमार ने कहा-फैसले में देरी से हॉर्स ट्रेंिडंग को मिल रहा बढ़ावा

PATNA: नीतीश समर्थकों की ओर से लगातार दबाव बनाया जा रहा है सीएम जीतन राम मांझी को सत्ता से हटाने और नीतीश कुमार को सत्ता में लाने का। इसके लिए पहले ही गवर्नर से मिलकर मांग पत्र सौंपा जा चुका है। दूसरी तरफ नीतीश कुमार के समर्थक दिल्ली पहुंचे और शरद यादव के नेतृत्व में प्रेसीडेंट से मिले। लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने एक बार फिर दावा किया कि उनके क्फ्0 विधायक फिजिकली दिल्ली आए हैं। दोनों नेताओं ने बताया कि प्रेसीडेंट ने कहा कि -मैं देखूंगा। इधर प्रेसीडेंट से मुलाकात के कुछ घंटे पहले गवर्नर के शरी नाथ त्रिपाठी ने भी मुंह खोला

'उचित फैसले के लिए समय चाहिए'

नीतीश कुमार और उनके समर्थकों की ओर से गवर्नर पर ज्यादा समय लेने के आरोप पर गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाठी ने अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि वे गलत सवाल उठा रहे हैं। गवर्नर भी उचित को भी उचित समय चाहिए फैसला लेने के लिए, विवाद के सारे पहलुओं को समझने के लिए। 9 तारीख को तो वे आए ही।

'विलंब करके हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दे रहे'

प्रेसीडेंट से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि बहुमत के बावजूद नई सरकार का मार्ग प्रशस्त नहीं करना लोकतंत्र से खिलवाड़ है। हमलोगों ने प्रेसीडेंट से कहा कि तत्काल निर्देश दें गवर्नर को। सवाल ये है कि आखिर कितना समय लगेगा। सदन का स्पेशल सत्र बुलाकर बहुमत दिकाने का उनको मौका दे दीजिए। हमने गवर्नर से भी कहा था कि जो सरकार होगी उसी का अभिभाषण होना चाहिए। वे कंवींस भी हुए थे। बावजूद इसके विलंब हो रहा है.बीजेपी का गेम प्लान राष्ट्रपति शासन का है। विधान सभा में भी वे हंगामा कर सकते हैं। आखिर कितना समय चाहिए। जितना समय दे रहे हैं हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दे रहे हैं।

'पता नहीं क्या होगा बिहार में'

राष्ट्रपति के भी सबूत के साथ और फिजिकल हम दिल्ली आए। ख्ब् घंटे में टेस्ट कर लें हमारे पास सूबत है। बीजेपी दिल्ली में तीन पर सिमट गई। अब बिहार में घुसने का लक्ष्य है। बिहार के लोग उड़ती चिडि़या को हरदी लगाते हैं। राष्ट्रपति शासन लागू करने की कोशिश की तो नहीं मालूम क्या होगा बिहार में। खरीद बिक्री की कोशिश हो रही है। पप्पू यादव क्या बोलता है क्या नहीं ये हम सुनते भी नहीं हैं, वो विधायक नहीं है एम पी है। लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने एक साथ नारा लगाया- भाजपा दिल्ली में हारी अब बिहार की बारी है।