JAMSHEDPUR: लौहनगरी स्थित अंतरराज्यीय बस स्टॉप में एक भी एटीएम न लगा होने से बस स्टैंड से यात्रा करने वाले कई राज्यों के लोग सुविधा से महरूम हैं. शहर में अन्य इलाकों में एटीएम की भरमार होने के बाद भी शहर के इस महत्वपूर्ण स्थान की अनदेखी की गई हैं. बस स्टैंड में एटीएम सुविधा होने से शहर के साथ ही विभिन्न राज्यों को जाने वाले यात्रियों को सुविधा का लाभ मिलेगा. बताते चले कि शहर के एक मात्र सरकारी और प्राइवेट अंतराज्यीय बस स्टैंड मानगो से प्रदेश के साथ ही बिहार, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ राज्यों के लोग सरकारी और प्राइवेट बसों से सफर करते हैं. बस स्टैंड से हर दिन तीन से चार हजार लोग यात्रा करते हैं. बस स्टैंड में एटीएम न होने से यात्रियों को पैसे की जरूरत होने पर मानगो गोलचक्कर या साकची जाना पड़ता हैं. जिससे यात्रियों को सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा हैं. मानगो बस स्टैंड में एटीएम लगने से यात्रियों के साथ ही शहर के लोगों को भी लाभ मिलेगा.

तीन एटीएम के सहारे रेलवे स्टेशन

टाटानगर रेलवे स्टेशन के यात्रियों को तीन एटीएम की ही सुविधा मिल रही है. जिनमें से एक से दो एटीएम हमेशा खराब रहते है. वहीं कई में कैश न होने से यात्रियों को मायूस होकर लौटना पड़ता हैं. टाटानगर रेलवे स्टेशन से हर दिन दस हजार से ज्यादा यात्री यात्रा करते हैं. रेलवे स्टेशन के एटीएम खाली होने से यात्रियों को इधर-उधर भटकते हैं.

बस स्टैंड में एटीएम न होने पर शहर के यात्रियों को कम दिक्कत होती है लेकिन दूर से सफर करके आने वाले लोगों को फिर से यात्रा करने में दिक्कत होती हैं. मानगो बस स्टैंड में एक से दो एटीएम होने ही चाहिये.

दिलीप कुमार सिंह भुइयाडीह

मैं उड़ीसा से आया हूं बिहार जाना है बस स्टॉप पर उतरने पर लोगों से एटीएम पूछा तो लोगों ने बताया कि एटीएम नहीं साकची जाने पर पैसा निकालकर आगे की यात्रा करनी पड़ी बैंकों को बस स्टैंड पर एटीएम लगाना चाहिये.

राजन कुमार मोतिहारी बिहार

शहर में बस स्टैंड में एटीएम न होने से लोगों को पैसे के लिए भटकना पड़ता है. सरकार को चाहिये कि सभी पब्लिक प्लेस में एटीएम लगाए जाए जिससे लोग आसानी से बैंकिंग का लाभ उठा सके.

अरविंद्र कुमार चाईबासा

शहर में जिन स्थानों में एटीएम नहीं है. वहां एटीएम की संख्या बढ़ाई जा रही है. मानगो बस स्टैंड में अगर जगह मिलती है तो बस स्टैंड में जल्द ही एटीएम लगाया जाएगा.

-आशुतोष कुमार, एजीएम स्टेट बैंक बिष्टुपुर