- रविवार को बंद रहे बाजार, नहीं हुई खरीदारी

- गुदड़ी, बजाजा, वैली बाजार में पसरा सन्नाटा

फोटो

Meerut: गुदड़ी बाजार में शनिवार को हुए बलवे के बाद मेरठ के व्यापार पर इसका बड़ा असर पड़ा है। गुदड़ी बाजार के आस पास के बाजार तो पूरी तरह से बंद रहे ही, साथ ही सिटी के अन्य बाजारों में भी ग्राहकों की चहलकदमी कम ही रही। जिससे सिटी के व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ है।

बंद रहा बाजार

शनिवार के बलवे के बाद गुदड़ी बाजार के साथ सिटी के अन्य मार्केट भी बंद हो गए थे। लेकिन रविवार को भी बलवे की वजह से गुदड़ी बाजार, बजाजा बाजार, खैर नगर, लाला का बाजार, सर्राफा बाजार, वैली बाजार पूरी तरह से बंद रहे।

नहीं आए ग्राहक

यही नहीं लोगों में बलवे की दहशत इतनी थी कि लोग शापिंग के लिए सिटी के दूसरे बाजारों में भी नहीं गए। इसके साथ ही रविवार को दुकानदारों की बहुत कम सेल हुई। सेंट्रल मार्केट, आबूलेन, सदर बाजार, लालकुर्ती बाजार, में लोगों की आवाजाही पूरी तरह से नदारद दिखी।

कितना हो गया लॉस

गुदड़ी बाजार सहित सभी आसपास के मार्केट के व्यापारियों ने रविवार को साझा मीटिंग की। जिसमें उन्होंने दंगाईयों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। व्यापारियों ने साफ कहा कि अगर दंगाइयों को नहीं पकड़ा जाता है तो मंगलवार को भी बाजार बंद रहेगा। सर्राफा व्यापार एसोसिएशन के महामंत्री दिनेश रस्तोगी की मानें तो रविवार को बाजार बंद रहने से करीब क्0 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।