RANCHI(13 स्द्गश्च): रिम्पा कुमारी को गोली मारी गई या फिर हथियार से गला काटा गया, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा। परिजनों के मुताबिक, वह अक्सर गले में सोने की चेन पहनी रहती थी। लेकिन, हत्या के बाद उसके गले में न तो सोने का चेन था और न ही अंगुली में अंगूठी। हालांकि, कानों में बुंदी मौजूद था, लेकिन गले में मारे जाने के निशान भी थे। वैसे, पिता का कहना है कि हत्या वाले दिन उसने सोने की चेन पहनी थी या नहीं, यह उन्हें मालूम नहीं है।

शव का हुआ अंतिम संस्कार

मंगलवार को रिम्स में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया। जैसे ही थड़पखना स्थित आवास पर उसका शव पहुंचा, मां बेसुध हो गईं। वह बार-बार अपने से यह सवाल कर रही थी कि उसकी बेटी का कौन दुश्मन था, जो उसकी जान ले ली। पिता, दोनों भाईयों और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। गमगीन माहौल में उसके शव का अंतिम संस्कार हरमू मुक्तिधाम कर दिया गया।

कॉल डिटेल्स खंगालेगी पुलिस

रिम्पा मर्डर केस की तहकीकात के सिलसिले में पुलिस अब उसके मोबाइल फोन के कॉल डिटेल्स को खंगालेगी। सिटी एसपी किशोर कौशल के मुताबिक, मामले की छानबीन चल रही है। इसे लेकर कुछ क्लू मिले हैं। अब साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं.जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

उठ रहे हैं ये सवाल

-परिजन के मुताबिक, जब वह मंदिर के लिए निकली थी तो कैसे सदर हॉस्पिटल कैंपस में पहुंच गई?

-क्या किसी ने रिम्स को सदर हॉस्पिटल में बुलाया था? अगर किसी ने बुलाया तो वह कौन था?

- रिम्पा के पास दो मोबाइल फोन थे। ऐसे में वह सदर हॉस्पिटल में थी, जबकि एक मोबाइल फोन का लोकेशन चौधरी नर्सिग होम के पास बता रहा था?

-एक नर्स ने रिम्सा को गंभीर हालत में सदर हॉस्पिटल में एडमिट किया था। ऐसे में हमलावर कौन था?

- वह शाम में साढ़े चार बजे घर से निकली थी, लेकिन कहां-कहां गई, यह क्यों पता नहीं चला?

- क्या रिम्पा की हत्या लूटपाट के दौरान हुई अथवा वह परिजनों के साजिश का शिकार बनी?

- अगर लुटेरों ने लूटने के दौरान रिम्पा को मार डाला तो उसके कानों में बूंदी कैसे मौजूद थी?

- रिम्पा के सोने की चेन व अंगूठी कहां गई?

सोमवार को कर दी गई थी हत्या

थड़पखना महावीर मंदिर के पीछे रहने वाले उमेश प्रमाणिक की बेटी रिम्पा की हत्या सोमवार की शाम कर दी गई थी। सदर हॉस्पिटल में उसका खून से लथपथ शरीर पड़ा था, लेकिन रिम्स ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई थी। उसके चेहरे व गले पर जख्म के निशान मिले थे। लेकिन, उसे गोली मारी गई थी अथवा किसी नुकीले हथियार से वार किया गया, यह पता नहीं चल सका है। पुलिस इस हत्याकांड की छानबीन में जुटी हुई है।