- कैंट व गोला पुलिस के फेर में परिवार परेशान

- रेलवे स्टेशन से कार समेत गायब हो गया था गोला के नरहन गांव का नरेन्द्र

GORAKHPUR: रेलवे स्टेशन से कार सहित लापता ड्राइवर का पता लगाने में पुलिस टालमटोल कर रही है। आईजी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया लेकिन वह भी मामले को टरकाने में लगी है। गोला एरिया का मामला बताकर पल्ला झाड़ने में लगी है। ड्राइवर का सुराग न लगने से परेशान परिवार ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर मदद की गुहार लगाई है। ड्राइवर के दोनों मोबाइल नंबर बंद होने से परिजन परेशान हैं।

4 मई से पता नहीं

गोला एरिया के नरहन गांव का नरेंद्र ड्राइवर है। बड़हलगंज के ओझौली निवासी अभय शंकर ओझा परिवार के साथ खोराबार में रहते हैं। उन्होंने अपनी कार नरेंद्र को दी थी। चार मई की दोपहर करीब दो बजे कार लेकर नरेंद्र रेलवे स्टेशन रोड पर गया। रेलवे स्टेशन से कहां चला गया, इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं हुई। दूसरे दिन नरेंद्र की पत्‍‌नी गुणवंती ने फोन किया तो पति के दोनों मोबाइल नंबर आफ थे। परेशान हाल पत्‍‌नी ने कई लोगों से बात करके जानकारी जुटाने की कोशिश की लेकिन पति का पता नहीं चल सका। तीन-चार दिनों तक तलाश करने के बाद गुणवंती ने पुलिस को सूचना दी। गोला थाना पर तहरीर लेकर पहुंची।

नहीं हो रही कार्रवाई

रेलवे स्टेशन का मामला बताकर गोला पुलिस ने कैंट थाना जाने की सलाह दी। तहरीर लेकर वह कैंट थाना पहुंची लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। एसएसपी को पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई। थक-हारकर गुणवंती आईजी से मिलने पहुंची। आईजी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने केस दर्ज किया। उधर कार मालिक ने भी ड्राइवर के खिलाफ कार लेकर भागने का केस दर्ज कराया। पति के लापता होने से गुणवंती परेशान है। किसी अनहोनी की आशंका से डरी-सहमी गुणवंती पति की तलाश की गुहार लगा रही है। केस दर्ज करने के बाद कैंट पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही इसलिए उसने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग उठाई है। आरोप है कि गोला का मामला बताकर कैंट पुलिस बार-बार दौड़ा रही है।

घटनाक्रम

04 मई 2017: रेलवे स्टेशन से कार लेकर ड्राइवर लापता हुआ।

05 मई 2017: पति के घर न लौटने पर पत्‍‌नी ने फोन किया। फिर पति की तलाश में जुट गई।

09 मई 2017: महिला ने पति के लापता होने की सूचना 100 नंबर पर दी।

10 मई 2017: तहरीर लेकर गोला थाना पर पहुंची। कैंट मामला बताकर पुलिस ने टरका दिया।

11 मई 2017 : एसएसपी से मिलकर महिला ने कार्रवाई की गुहार लगाई।

12 मई 2017: एसएसपी के कहने पर महिला कैंट थाना पहुंची। एसएचओ से मिली।

13 मई 2017: गाड़ी मालिक की तहरीर पर खोराबार थाना में केस दर्ज हुआ।

14 मई 2017: मुकदमा दर्ज न होने पर महिला ने आईजी को पत्र दिया। आईजी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने केस दर्ज किया।

---------

वर्जन

इस प्रकरण में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। किसी तरह की लापरवाही सामने आने पर संबंधित लोगों से जवाब तलब किया जाएगा।

मोहित अग्रवाल, आईजी