- 26 फरवरी को लिए गए थे नमूना, मथुरा लैब की रिपोर्ट में भी नहीं हुई थी गोमांस की पुष्टि

खरखौदा : अल्लीपुर स्थित एमआइक्यू फूड्स में लिए गए मांस के नमूने की डीएनए रिपोर्ट सोमवार हैदराबाद लैब से थाने पहुंच गई। पूर्व में मथुरा लैब से आई केमिकल रिपोर्ट की तरह डीएनए रिपोर्ट में भी गोमांस की पुष्टि नहीं हुई।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता युसूफ कुरैशी के बेटे शहजाद की अल्लीपुर स्थित एमआइक्यू फूड्स प्रा.लि। से 26 फरवरी को एसडीएम सदर शिवकुमार व सीओ श्वेताभ पांडेय की अगुवाई में मांस के नमूने लिए गए थे। मथुरा लैब में गोमांस की पुष्टि नहीं हुई तो इस जांच रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए डीएनए जांच के लिए मांस के नमूने को हैदराबाद लैब भेज दिया गया। हालांकि इसी बीच प्लांट निदेशक शहजाद ने 70 लाख रुपये का मांस बताते हुए जेएम तृतीय विनिता विमल के समक्ष सुपुर्दगी की बात उठाई थी, लेकिन मांस की चिकित्सकों ने खराब होने की रिपोर्ट दी। वहीं, मांस के नमूने की जांच रिपोर्ट हैदराबाद लैब से सोमवार को पशुचिकित्सा प्रभारी अनिल कुमार शर्मा आदि के दल ने थाने पर सौंप दी, जिसमें गोमांस की पुष्टि नहीं हुई।

एसओ दिनेश कुमार ने जांच रिपोर्ट आने की बात तो कही, लेकिन अधिकारियों के संज्ञान के बाद कुछ बताने की बात भी कही। प्लांट संचालक शहजाद द्वारा खराब मांस की नुकसान भरपाई की मांग को लेकर हाईकोर्ट में रिट दाखिल करने की चर्चा है। इस संबंध में शहजाद से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन नहीं हो सका।