-खोराबार पुलिस फोरलेन पर वाहनों की कर रही थी जांच

-पुलिस ने पीछा कर चालक और बालू लदे ट्रक को पकड़ा

GORAKHPUR: सरकार से लेकर पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद खनन माफिया की सक्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। खनन बंद करने की बात तो दूर माफियाओं में पुलिस का जरा भी खौफ नहीं रहा। इसी का नतीजा है कि फोरलेन पर बुधवार की रात वाहन चेकिंग कर रही खोराबार पुलिस को खनन माफियाओं ने बालू लदे ट्रक से रौंदने का प्रयास किया। पुलिस ने किसी तरह भाग कर खुद को सुरक्षित किया। हालांकि इसके बाद घेराबंदी कर जगदीशपुर के पास से छह ट्रकों को पकड़ लिया। पुलिस ने हत्या के प्रयास और सरकारी काम में बाधा डालने का केस दर्ज कर पकड़े गए सभी छह ट्रक चालकों को जेल भेज दिया।

पुलिस ने बचाई अपनी जान

खोराबार इंस्पेक्टर गिरजेश तिवारी को ट्रक से बालू लाने की सूचना बुधवार की रात मिली। इसपर वह अपने मातहतों के साथ फोरलेन पर यादव ढाबा के पास गाडि़यों की चेकिंग में जुट गए। इसी बीच कुशीनगर की ओर से छह ट्रक आते दिखे। पुलिस ने ट्रक को रुकने का इशारा किया तो चालक ट्रक रोकने के बजाय उसकी स्पीड और बढ़ाते हुए पुलिस कर्मियों की तरफ स्टेयरिंग मोड़ दी। ट्रक को अपनी तरफ आता देख पुलिस कर्मी किसी तरह दूर हट कर खुद को सुरक्षित किए। चालक ट्रक लेकर भाग निकले।

घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

बाद में पुलिस ने जगदीशपुर चौकी प्रभारी की मदद से घेराबंदी कर पुलिस ने बालू लदे ट्रक को जब्त करने के साथ छह चालकों को गिरफ्तार कर लिया। सभी छह चालकों के खिलाफ खोराबार इंस्पेक्टर गिरजेश तिवारी की तहरीर पर पर हत्या के प्रयास सहित सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और अवैध बालू की तस्करी करने का केस दर्ज कर जेल भेज दिया। पकड़े गए ट्रक चालकों की पहचान बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रविंद्र कुमार, महेश राय, राजेंद्र कुमार, मुकेश यादव, बैशाली के नरेश साहनी और सरैया एरिया के प्रमोद कुमार केरूप में हुई।