क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: अगर आप भी रिम्स में इलाज के लिए पहुंचे हैं और डॉक्टर अपने चैंबर में न मिले तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. बस आपको वहां की फोटो क्लिक कर डायरेक्टर को दिखानी है. साथ ही बताना है कि किस डॉक्टर की ओपीडी थी. इसके बाद संबंधित डॉक्टर पर प्रूफ के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. रिम्स से ड्यूटी के वक्त गायब रहने वाले डॉक्टर्स पर लगाम कसने के लिए यह कदम डायरेक्टर ने उठाया है. बताते चलें कि आए दिन डॉक्टरों के नहीं रहने की शिकायत के बाद डायरेक्टर ने सभी सख्त निर्देश दिए हैं. इसके बावजूद सीनियर डॉक्टरों की मनमानी जारी है.

प्रूफ मिला तो कार्रवाई में देर नहीं

डायरेक्टर डॉ. डीके सिंह की मानें तो उनके पास डॉक्टरों के खिलाफ कोई प्रूफ नहीं है. अगर लोग उन्हें प्रूफ लाकर देते हैं तो उनका काम आसान हो जाएगा. वहीं कार्रवाई करने में भी देर नहीं करेंगे. इससे हॉस्पिटल की व्यवस्था सुधरेगी. साथ ही डॉक्टर भी ओपीडी से लेकर इनडोर में समय देंगे. डॉक्टरों के रिम्स से गायब रहने के बाद डायरेक्टर ने कई सीनियर डॉक्टरों के प्राइवेट क्लिनिक में छापा मारा था. इसके बाद उन्हें अपनी आदत सुधारने को कहा गया था. लेकिन प्रूफ नहीं होने की स्थिति में उनपर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी थी.

वर्जन

हर जगह मैं जाकर व्यवस्था नहीं सुधार सकता. इसलिए लोग प्रूफ के साथ कंप्लेन करें तो मैं कार्रवाई तुरंत करूंगा. मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए ही हॉस्पिटल है. जब डॉक्टर नहीं रहेंगे तो काम कैसे चलेगा.

डॉ. डीके सिंह, डायरेक्टर, रिम्स