छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मानगो क्षेत्र में बिजली की समस्या एक बार फिर से गहराने लगी है. शुक्रवार को बार-बार बिजली गुल होने से लोगों में नाराजगी देखी गई. वहीं शनिवार को गोलमुरी ग्रिड में मरम्मत कार्य किया जाएगा. इस कारण बिरसानगर फीडर सुबह नौ बजे से 11 बजे तक बंद रहेगा. वहीं खारंगाझार फीडर भी शाम चार से बजे तक बंद रहेगा. इसके साथ ही एलटी लाइन में एबी केबुलिंग, नया ट्रांसफार्मर को चालू करने के कारण गोविंदपुर के बालाजी नगर, गणेशविल्ला कंपुता, घोड़ाबांधा, मुंडा साहव हाउस के पास, टेल्को मस्जिद, बारीनगर शर्मा प्लोट, गुप्ता ट्रांसफार्मर, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, अजुर्न कालोनी बारीडीह, बारीडीह बाजार, बिरसानगर जोन नंबर आठ, नया पुल के पास, मुरली पब्लिक स्कूल, छोटी पुलिया भुईयांडीह सहित अन्य क्षेत्रों में सुबह 9.30 बजे शाम पांच बजे तक विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी.

नहीं बना पंप हाउस का वाल्व

मानगो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के यीशु भवन स्थित पंप हाउस के खराब हो जाने के बाद शुक्रवार को जल आपूर्ति ठप रही. जल आपूर्ति नहीं होने की वजह से मानगो के लोग बूंद-बूंद पानी को तरस तरस गए.मानगो ब्रिज स्थित जुस्को के नलों पर दिनभर भीड़ रही और लोग साइकिल, रिक्शा, पिकअप वाहन आदि पर पानी के गैलन भर भर कर घर ले जाते रहे.पंप हाउस में खराबी आने की वजह से गुरुवार की शाम को भी मानगो में पानी नहीं आया था.

जल संकट से बेहाल रहे ये इलाके

मानगो में ओल्ड पुरुलिया रोड, न्यू पुरुलिया रोड, जवाहर नगर, जाकिर नगर, चूना शाह कॉलोनी, नूर कॉलोनी, गरीब नवाज कॉलोनी, चेपा पुल के पीछे का इलाका, गुलाबबाग, कुंवर बस्ती, दाई गुट्टू, उलीडीह बिरसा रोड, उलीडीह राजा मैदान, शंकोसाई, डिमना रोड, टीचर्स कॉलोनी, सुभाष कॉलोनी, मुंशी मोहल्ला, पोस्ट ऑफिस रोड, कुमकुम बस्ती आदि.

बस्तियों में टैंकर से पहुंचाया पानी

मानगो जलापूर्ति योजना से पानी की सप्लाई ठप होने के बाद शुक्त्रवार को मानगो अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष अधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के निर्देश पर बस्तियों और जल संकट वाले इलाकों में टैंकर से पानी पहुंचाया गया. मानगो अक्षेस ने बस्तियों में पानी पहुंचाने के लिए 17 टैंकर लगाए थे. इसके अलावा नगर प्रबंधक देवाशीष प्रधान

लगे हैं इंजीनियर, आज आ सकता है पानी

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के इंजीनियरों ने कोलकाता से वाल्व मंगा लिया है. वाल्व को लगाने का काम शुक्त्रवार की देर शाम शुरू कर दिया गया है. उम्मीद है कि शनिवार की शाम तक पंप हाउस में वाल्व लगाने के बाद राइजिंग पाइप को ठीक कर लिया जाएगा. इसके बाद शनिवार की शाम से मानगो में जलापूर्ति शुरू हो सकती है.

-----