JAMSHEDPUR: महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पैथोलॉजी सेंटर में बीते तीन दिनों से बिजली नहीं है। इससे कर्मचारी किसी तरह मोबाइल की रोशनी में जांच रिपोर्ट तैयार करने को मजबूर है। एक साथ दो दर्जन से अधिक मरीजों के नमूने साथ में रखकर जांच रिपोर्ट तैयार की जाती है। ऐसे में थोड़ा सा भी नजर फिसली या फिर देखने में गड़बड़ी हुई तो मरीजों की रिपोर्टो की अदला-बदली हो सकती है।

कर्मचारियों का कहना है कि सभी नमूने पर नंबर अंकित किया जाता है। सही ढंग से दिखाई नहीं देने पर यह जानलेवा हो सकता है। वहीं एनालाइजर मशीन भी सही ढंग से काम नहीं कर रही है। एमजीएम अस्पताल के एएनएम स्कूल, चर्म रोग ओपीडी, ब्लड बैंक, मातृ शिशु कल्याण यूनिट, पैथोलॉजी सेंटर सहित अन्य इलाके में बीते 72 घंटे से बिजली नहीं है। इससे आधे अस्पताल में अंधेरा छाया हुआ है। वहीं इंसिनरेटर मशीन की बिजली भी बीते 13 दिनों से गुल है। इससे बायो मेडिकल वेस्ट खुले में फेका जा रहा है।

बिजली नहीं होने से परेशानी जरूरत हो रही है पर उसे दुरुस्त करने के लिए कर्मचारी जुटे हुए हैं। कार्य अंतिम चरण में है। उम्मीद है कि जल्द ही बिजली आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

- डॉ। नकुल प्रसाद चौधरी, उपाधीक्षक, एमजीएम।