- आबूलेन में पांच बजे के बाद कोई भी व्हीकल नहीं हुआ एंटर

- बेगमपुल और दास मोटर्स के पास लगाए गए बैरियर

- व्यापारियों ने किया विरोध, सीईओ से गए मिलने गए

- वीर बाला पथ से तीन गाडि़यों को किया जब्त, गैराज मालिक पर किया जुर्माना

Meerut : आबूलेन शुक्रवार को ट्रैफिक फ्री जोन कर दिया गया है। दास मोटर्स और बेगमपुल की ओर बैरियर लगा दिए गए हैं। जिससे चार घंटे पूरी तरह से वाहनों की एंट्री बंद हो गई है। बैरियर लगाने के साथ व्यापारियों ने विरोध करना शुरू कर दिया। सीईओ से मिलने पहुंचे। जहां उन्होंने कमांडर का आदेश बताते हुए पालन करने के लिए कह दिया, जिसके बाद व्यापारी बैरंग लौट आए।

लगा दिए गए बैरियर

कैंट बोर्ड के अधिकारियों ने शाम को पांच बजे से पहले ही सदर थाने की पुलिस के साथ मिलकर बेगमपुल और दास मोटर्स के पास बैरियर लगा दिए। जिससे शाम को पांच बजे से रात 9 बजे के बाद वाहनों की एंट्री पूरी तरह से बंद कर दी गई है। अधिकारियों के अनुसार रोजाना अब यही व्यवस्था लागू रहेगी। गौरतलब है कि इस व्यवस्था को कमांडर की ओर आदेशित कर दिया गया है।

व्यापारियों की ओर से हुआ विरोध

जब बैरियर लगा दिए गए तो व्यापारियों की ओर से हंगामा और विरोध करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा इस तरह से उनका व्यापार पूरी तरह से चौपट हो जाएगा। बैरियर हटवाने के लिए सभी व्यापारी सीईओ से मिलने के लिए गए। वहां उन्होंने बैरियर की शिकायत की तो सीईओ साफ कर दिया कि ये आदेश कमांडर की ओर से हुआ है, जिसके बाद व्यापारी वापस अपनी अपनी दुकानों की ओर आ गए।

चार गाडि़यों को क्रेन से उठाया

आबूलेन की व्यवस्था को सुधारने के लिए कैंट बोर्ड की टीम की ओर से चार गाडि़यों को क्रेन से उठाकर बंगला 173 में लाकर खड़ा कर दिया। 3 गाडि़यों को वीर बाला पथ से उठाया गया। ये तीनों गाडि़यां मोहम्मद जाहिद के गैराज के सामने खड़ी हुई थी। टीम ने जाहिद पर जुर्माना करते हुए दंडित किया।

16 बंगलों पर किया सर्वे

शुक्रवार को कैंट बोर्ड की सर्वे टीम ने ब्रिटिश कैवेलरी लाइन के 16 बंगलों का सर्वे किया। अधिकारियों की मानें तो बंगला नंबर 137, 139, 140, 141, 142, 143, 144, 144/1, 146, 147, 148, 149, 150, 151, 152, 153 में सर्वे किया। शनिवार को इस सर्वे में टीम के साथ कैंट बोर्ड के सीईओ भी मौजूद रहेंगे।