RANCHI: रिम्स आए दिन चर्चा में रहता है। लेकिन हाल के दिनों में अच्छे काम के लिए लोग रिम्स को नहीं जानते है, बल्कि स्टाफ्स की लापरवाही के कारण बदनामी हो रही है। इसलिए हास्पिटल की व्यवस्था सुधारने की जरूरत है। ये बातें गुरुवार को सांसद प्रतिनिधि राजकिशोर ने डायरेक्टर को दिए गए पत्र में लिखी है। साथ ही उन्होंने सुपरिंटेंडेंट का भी ध्यान इस ओर आकर्षित कराते हुए व्यवस्था सुधारने की मांग की है।

दलालों के कब्जे में है रिम्स

पत्र में सांसद प्रतिनिधि ने लिखा है कि पूरा हास्पिटल ही दलालों के कब्जे में है। वहीं कई स्टाफ्स भी दलाल के रूप में काम कर रहे हैं। ये लोग अटेंडेंस बनाकर गायब रहते हैं और दलालों के साथ मिलकर काम करते हैं। हास्पिटल में इनके आने पर भी कोई रोक-टोक नहीं है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई करने की जरूरत है। तभी मरीजों का रिम्स में बेहतर इलाज हो सकेगा।

काउंटर स्टाफ को चार माह से पेमेंट नहीं

रिम्स में गुरुवार को पेमेंट नहीं दिए जाने को लेकर रजिस्ट्रेशन काउंटर में काम करने वाले स्टाफ्स ने हंगामा किया। इस दौरान स्टाफ्स ने कुछ देर के लिए काम भी ठप करा दिया। हालांकि थोड़ी देर बाद आश्वासन मिलते ही वे लोग काम पर लौट गए। तभी किसी मरीज के परिजन से पर्ची काटने को लेकर बकझक हो गई। इसकी जानकारी अधिकारियों को दी गई तो उन्होंने सिक्योरिटी गा‌र्ड्स को मामला शांत कराने का आदेश दिया। काफी मशक्कत के बाद गा‌र्ड्स मामले को शांत कराने में सफल हुए। दोनों ही मामलों में डिप्टी सुपरिंटेंडेंट डॉ। गोपाल श्रीवास्तव ने बताया कि पेमेंट का मामला जल्द ही निपटा लिया जाएगा। वहीं परिजनों ने कहा कि काउंटर पर हर तरह के लोग आते हैं। कोई भी स्टाफ्स से बकझक कर सकता है। इसलिए कहीं कोई परेशानी नहीं है।