छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : रामगढ़ के छिन्नमस्तिके मन्दिर प्रक्षेत्र स्थित काली मन्दिर के सामने से काटे गए सात चंदन के पेड़ मामले पर अभी तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। रजरप्पा थाना पुलिस ने इस मामले को वन विभाग का बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया है। वहीं वन प्रमंडल पदाधिकारी केके त्रिपाठी ने मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा की काली मन्दिर से चंदन पेड़ की कटाई मामले पर कड़ी कारवाई की जाएगी।

वन विभाग को सौंपा मामला

कुमूद प्रीता ट्रस्ट के प्रबंधक अजय कुमार द्वारा रजरप्पा थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराकर अज्ञात चोरों को गिरफतार करने की मांग किया गया था। पर रजरप्पा थाना का द्वारा एफ आई आर दर्ज नही किया गया। रजरप्पा थाना के मुंशी शाकिर ने बताया की यह मामला वन विभाग का है। जिस कारण वन विभाग को यह मामला सौंप दिया।

जानिए क्या है मामला

रजरप्पा मंदिर प्रक्षेत्र के कुमूद प्रीता ट्रस्ट साधना आश्रम स्थित काली मंदिर प्रक्षेत्र से बीते दिन अज्ञात चोरों द्वारा आधा दर्जन से ज्यादा किमती चंदन के पेड काटकर गिरा दिया गया था। कुछ पेड को वहीं छोड दिया गया था, तो कुछ पेड लेकर चोर भागने में सफल हो गए थे। मामले की जानकारी तब हुआ जब तेग बहादुर मंदिर खोलने के लिए सुबह जब काली मंदिर पहुंचा तो देखा पंचवटी के सामने स्थित एक चंदन के पेड़ काटकर गिरा हुआ था।

22 चंदन के पेड़ बचे है मंदिर क्षेत्र में (बॉक्स)

कुमूद प्रीता ट्रस्ट के प्रबंधक अजय कुमार ने बताया की काली मन्दिर प्रक्षेत्र में अभी लगभग 22 चंदन का पेड़ शेष बचे है। उन्होंने बताया की ट्रस्ट मन्दिर की सुन्दरता का पूरा ध्यान रखता है।