833

जवान जिले से जा चुके हैं चुनाव ड्यूटी में मेरठ

83

है उप निरीक्षकों की संख्या

150

हेड कांस्टेबल हैं शामिल

600

आरक्षी भेजे गये हैं थानों से हटाकर

-------

फोर्स के जाते ही शहर से गांव तक सक्रिय हुए चोर

बाइक से लेकर घर तक पर है चोरों की नजर

PRAYAGRAJ: जनपद के थाने फोर्स से आलमोस्ट खाली हो गए हैं. इस समय सुरक्षा को लेकर पुलिस से बहुत उम्मीद करना उचित न होगा. बेहतर यही है कि यहां 'अपने सामान की सुरक्षा स्वयं करें' का फार्मूला अपना लें. जिले में तैनात कुल 833 जवान प्रथम चरण के चुनावी ड्यूटी में मेरठ जा चुके हैं. मेरठ से चुनाव समाप्त होने के बाद वे वहीं से दूसरे चरण का चुनाव कराने के लिए अन्य जनपदों में मांग के अनुरूप कूच कर जाएंगे. मतलब यह कि इनके लौटने में काफी वक्त लगेगा. बड़ी संख्या में फोर्स के जिले से बाहर जाते ही शहर से गांव तक चोर सक्रिय हो गए हैं. एक के बाद वे घटनाओं को अंजाम देने में जुटे हैं.

बाक्स

केस 1

झूंसी के कनिहार निवासी मो. यासीन पुत्र मो. हलीम के घर को चोरों ने मंगलवार रात निशाना बनाया. पीछे की दीवार लांघकर चोर घर में घुस गए. घर में रखे 31 हजार रुपए, सोने व चांदी के आभूषण समेट कर चोर गायब हो गए. मो. यासीन ने मामले की तहरीर झूंसी थाने में दी. पुलिस का कहना है कि चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है. हालांकि चोर बुधवार की देर शाम तक पकड़े नहीं जा सके थे.

केस 2

शैलेश कुमार पुत्र शम्भूनाथ तिवारी निवासी उत्कर्ष अपार्ट मेंट तुलाराम जार्जटाउन किसी काम से मंगलवार को कचहरी गए थे. पुलिस को दी गई तहरीर में उन्होंने बताया कि रोड किनारे बाइक खड़ी कर वे काम से चले गए. लौट कर देखे तो उनकी बाइक गायब थी. आसपास काफी पूछताछ किए. मगर कोई भी कुछ नहीं बता सका. उनकी तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

केस 3

सिर्फ चोरी ही नहीं फोर्स के अभाव में यहां युवतियों का राह चलना भी दूभर हो गया है. सरायममरेज एरिया की निधि पुत्री राकेश ने कर्नलगंज पुलिस को तहरीर दी. बताया है कि वह कर्नलगंज क्षेत्र में किराए के मकान में रह कर पढ़ाई करती है. मंगलवार को स्कूटी से वह कॉलेज जा रही थी. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी गेट के पास कुछ लड़के उसकी स्कूटी रोक कर छेड़खानी करने लगे. वह शोर मचाई तो राहगीर दौड़ पड़े. यह देख लड़के भाग निकले.

केस 4

जार्जटाउन एरिया के अल्लापुर स्थित सर्वोदय नगर निवसी अमित कुमार सोनकर दारागंज क्षेत्र के अलोपी बाग देवी दर्शन करने मंगलवार को गए थे. उन्होंने पुलिस को बताया कि वह अपनी बाइक रोड किनारे खड़ी कर लॉक किए और दर्शन के लिए चले गए. लौट कर देखे तो उनकी बाइक गायब थी. आसपास के दुकानदारों से उन्होंने पूछताछ की. बाइक के बारे में कोई कुछ नहीं बता सका. उनकी तहरीर पर दारागंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

चुनाव में फोर्स भेजने के बावजूद जिले में पर्याप्त फोर्स है. पिछले दिनों कई बाइक चोर पकड़े जा चुके हैं. पुलिस पूरी तरह से सक्रिय और मुस्तैद है.

आशुतोष मिश्र, एसपी क्राइम