- सरकार की ओर से नलकूप को मिलती है मुफ्त बिजली

- गगहा क्षेत्र में गांव के बकाए में नलकूप की भी सप्लाई रोकी

MAJHGAWA: प्रदेश में सरकार ने किसानों की सुविधा के लिए नलकूप की बिजली सप्लाई को मुफ्त कर रखा है लेकिन टिकरी गांव में तो विभाग ने बकाए में नलकूप की ही बिजली काट दी है। विभाग की इस मनमानी के खिलाफ शुक्रवार को गांव के लोगों ने विद्युत सब स्टेशन पर जाकर विरोध प्रदर्शन किया।

दस दिन से आपूर्ति ठप

गगहा क्षेत्र के टिकरी में लकड़ी के पोल के सहारे ही 11000 वोल्ट का तार पहुंचाया गया है। दस दिन पहले पछुआ के तेज हवा से लकड़ी का सड़ा पोल टूट गया। इससे गांव की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। साथ ही गांव के एकमात्र नलकूप की भी बिजली कट गई। गांव वालों की शिकायत के बाद विभाग ने उसे टूटे पोल को किसी तरह खड़ा कर दिया।

नहीं दी आपूर्ति

मरम्मत के बाद भी विभाग ने आपूर्ति शुरू नहीं की। ग्रामीण अपनी समस्या लेकर विद्युत अवर अभियन्ता मझगांवा के पास पहुंचे तो उनका कहना है कि गांव का बिल बकाया है। पहले बिल जमा कराएं तब आपूर्ति बहाल होगी। गांव वालों ने बताया कि कम से कम नलकूप की बिजली तो बहाल कर दी जाए, लेकिन विभाग ने एक न सुनी।

विरोध में प्रदर्शन

दस दिन बीतने के बाद भी जब बिजली की सप्लाई शुरू नहीं की गई तो शुक्रवार को गांव के किसान श्यामजीत यादव, हरिओम सिंह, महेन्द्र यादव, प्रधान गंगा प्रसाद, ओमप्रकाश दूबे, विनय शुक्ल, सत्यप्रकाश मौर्य, दुर्गविजय शुक्ल, सुरेश कुमार आदि ने सब स्टेशन पर प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि जब सरकार ने नलकूप के लिए बिजली मुफ्त कर रखी है तो विभाग बकाए के नाम पर आपूर्ति कैसे रोक सकता है।

मामले की जानकारी अभी तक नहीं थी। पता करवाता हूं कि क्यों आपूर्ति बाधित है।

- पीके पाल, विद्युत अवर अभियंता, मझगावां