- पेट्रोल पंपों पर सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी नजर

- एसएसपी ने पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने मांगी मदद

LUCKNOW:

हेलमेट और सीट बेल्ट न बांधने वालों को पेट्रोल पंप में पेट्रोल नहीं मिलेगा। ट्रैफिक रूल्स का सख्ती से पालन कराने और रोड एक्सीडेंट को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। पब्लिक को अवेयर करने के लिए इस एजेंडे को मंडे से लागू किया जाएगा। एसएसपी दीपक कुमार इस नियम को फॉलो कराने के लिए बुधवार को पेट्रोल पंप एसोसिएशन के साथ मीटिंग की। इस नियम को सख्ती से लागू कराने के लिए पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी।

जागरूक करने की पहल

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए पब्लिक को हर तरह से जागरूक किया जा रहा है। इसी स्कीम के तहत उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पेट्रोल पंप एसोसिएशन से मीटिंग कर मदद मांगी गई है। पंप में हेलमेट न लगाने और सीट बेल्ट नहीं लगाने वालों को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। ताकि उन्हें इस बात का अहसास हो सके और अपने साथ दूसरों की सुरक्षा के लिए बनाए गए नियमों का पालन कर सके। वाहन स्वामी अगर पंप कर्मियों से विवाद करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ने पर पंप पर पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा।

एसोसिएशन करेगा हेल्प

'नो हेलमेट नो फ्यूल' का एजेंडा मंडे से पूरी तरह फॉलो किया जाएगा। इसके लिए पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने भी मदद के लिए हामी भरी है। उनका कहना है कि ट्रैफिक के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह नई पहल होगी जिससे लोगों को जल्दी समझ में आ सकेगा। पंप पर सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगाह भी रखी जाएगी ताकि कोई विवाद की स्थिति न पैदा हो सके।

वर्जन-

इस काम में पेट्रोल पंप एसोसिएशन से मीटिंग कर उनसे सहयोग मांगा गया है। इसका उद्देश्य पब्लिक को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करना और उनकी सुरक्षा है।

- दीपक कुमार, एसएसपी