हेलमेट को लेकर एसएसपी ने किया अभियान तेज

सभी थाना क्षेत्रों को दिए गए जागरुक करने के निर्देश

आगरा। एसएसपी अमित पाठक ने विभागों में बिना हेलमेट नो एंट्री कर लोगों को हेलमेट पहनना सिखा दिया लेकिन अब भी बड़ी संख्या में लोग बिना हेलमेट रोड पर बाइक दौड़ा रहे हैं। इसके लिए एसएसपी ने जागरुकता के लिए सभी थानों क्षेत्रों को निर्देश दिए है कि वह पंचर, पेट्रोल पम्प आदि स्थानों पर जाकर लोगों को जागरुक करें।

पहले अपनों से की शुरुआत

एसएसपी ने शुरुआत अपने कार्यालय से की। कलक्ट्रेट में बिना हेलमेट प्रवेश वर्जित करने के बाद पुलिस के सभी विभाग और थानों में इस नियम को लागू कर दिया गया। इसके बाद से पुलिस खुद हेलमेट पहन कर विभाग में आने लगी। इसके बाद लोगों ने भी हेलमेट पहनना शुरु कर दिया।

बिना हेलमेट एंट्री कर दी बंद

एसएसपी के आदेश पर ट्रैफिक पुलिस ने बिना हेलमेट के लोगों का एमजी रोड पर आना बंद कर दिया। लोग घूम कर एमजी रोड पर जा रहे हैं लेकिन इसके बाद पुलिस साई का तकिया व कलक्ट्रेट पर भी खड़ी होती है। एमजी रोड पर लोगों ने हेलमेट पहन कर आना शुरु कर दिया है। राम बाग पर भी पुलिस ने अभियान चलाया हुआ है।

पंचर वाले ने लटकाया था बोर्ड

फतेहाबाद रोड पर पंचर की दुकान चलाने वाले श्रीराम ने पुलिस की मुहीम में शामिल होते हुए अपनी दुकान पर नो हेलमेट नो हवा का बोर्ड लगा दिया। एएसपी श्लोक कुमार ने मौके पर जाकर उसे प्रशस्तीपत्र दिया। इसके बाद एसएसपी अमित पाठक ने सभी थाना क्षेत्रों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में पंचर की दुकानों पर जाकर उन्हें अवेयर करें कि वह भी बिना हेलमेट हवा न डाले और न ही पंचर बनाए।

स्कूलों में शुरु की मुहीम

कॉलेजों में बिना हेलमेट आने वाले छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अभियान चलाया गया। कई स्कूलों में वॉर्न कार्ड दिए गए। पुलिस ने सेंट पीटर, सेंट फ्रांसिस, सेंट पेट्रिक, सेंट पॉल, एमडी जैन, डीआई व सेंट एंड्रूज आदि पर जाकर वॉर्न कार्ड की कार्रवाई की। सभी को वॉर्न कार्ड देकर परिजनों के हस्ताक्षर के साथ प्रिंसीपल को देने को कहा है। पुलिस ये वॉर्न कार्ड प्रिंसीपल से कलेक्ट करेगी। ऐसे स्टूडेंट्स की एक लिस्ट बनाई जाएगी।