-शनिवार को इंटर केमेस्ट्री के पेपर में सब्जेक्ट टीचर ड्यूटी करते पकड़ा गया

- बोल-बोलकर नकल कराए जाने की आशंका, फौरन किया रिलीव

kanpur@inext.co.in

KANPUR: यूपी बोर्ड में इंटर केमेस्ट्री के अहम पेपर में सिटी में एक भी नकलची छात्र नहीं मिला. उड़न दस्ते उड़ते उड़ते हांफ गए लेकिन हाथ कोई नहीं आया. डीआईओएस ने श्री रतन शुक्ल इंटर कॉलेज जूही में कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी में सब्जेक्ट टीचर को पकड़ लिया. जिस पर प्रिंसिपल की क्लास ली. प्रिंसिपल भी सही ढंग से डीआईओएस के सवालों को जवाब नहीं दे पाए. गुस्साए डीआईओएस ने तत्काल प्रभाव से सब्जेक्ट टीचर को रिलीव कर दिया.

अधिकारियों ने खंगाले परीक्षा केंद्र

यूपी बोर्ड की परीक्षा में शनिवार को इंटर केमेस्ट्री का पेपर शाम मीटिंग में था. नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए डिस्ट्रिक एडमिनिस्ट्रेशन भी परीक्षा केंद्रों को जायजा ले रहा है. एसडीएम घाटमपुर परीक्षा में सेंटरों पर धमाचौकड़ी मचाए हुए हैं. जिससे नकल माफियाओं के हौसले पस्त हो रहे हैं.हालांकि एजुकेशन डिपार्टमेंट के ब् उड़न दस्ते शनिवार की परीक्षा को चेक करने के लिए निकले खाली हाथ लौटे.

डीआईओएस की क्लास में प्रिंसिपल फेल

डीआईओएस शिव पूजन पटेल ने बताया कि शनिवार को शाम की पाली में करीब दस परीक्षा केंद्रों को चेक किया. श्री रतन शुक्ल इंटर कॉलेज जूही में केमिस्ट्री के टीचर हिमांशु मिश्रा कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी करते मिले. जिस पर पहले तो टीचर की क्लास ली बाद में प्रिंसिपल से जवाब तलब किया तो वह भी कुछ नही बोल पाए. लगता है जैसे इमला बोलकर परीक्षा कराई जा रही थी. इसके बाद तुरंत ही इस टीचर को रिलीव कर दिया गया.