आरयू ने अभी तक नहीं दी रिवाइज्ड फीस की जानकारी

कॉलेजेज ने फीस की वजह से नहीं प्रिंट कराए प्रॉस्पेक्टस

BAREILLY: कॉलेज में एडमिशन प्रोसेस का पहला चरण स्टार्ट हो गया है। कुछ ही समय बाद एडमिशन भी होने लगेंगे, लेकिन कॉलेजेज को अभी तक रिवाइज्ड फीस की इंफॉर्मेशन नहीं मिली है। ऐसे में कॉलेजेज अभी तक प्रॉस्पेक्टस प्रिंट कराने के लिए सैंपल तैयार नहीं कर पाए हैं। कॉलेजेज को यह भी नहीं मालूम कि किस-किस मद की फीस बढ़ाई गई है। जबकि यूनिवर्सिटी अपना राग अलाप रही है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि कॉलेजेज को समय-समय पर इसकी इंफॉर्मेशन दे दी जाती है।

कई बार हुई रिवाइज्ड

कॉलेजेज की मानें तो साल भर समय-समय पर आरयू ने वित्त समिति की मीटिंग कर फीस को रिवाइज्ड किया है। अब एडमिशन का सीजन है। ऐसे में आरयू को उन सभी फीस की डिटेल्स एक लिस्ट बनाकर कॉलेजेज को भेज देनी चाहिए। बीसीबी के एग्जाम डिपार्टमेंट के कार्यकारी अधीक्षक अंजुम आदिल ने बताया कि आरयू को कई बार कहा गया है। उनका वेट कर रहे हैं ताकि प्रॉस्पेक्टस प्रिंट के लिए दिया जा सके। अगर वे नहीं देते हैं तो पुराना ही प्रिंट करा देंगे। वहीं आरयू के अधिकारियों का कहना है कि वेबसाइट पर फीस की डिटेल दी गई है। इसके साथ ही पूर्व में भी कई बार जब जरूरत हुई नोटिफिकेशन जारी कर कॉलेज को इंफॉर्म कर दिया गया है।

पहले दिन बिके 700 फॉर्म

वेडनसडे से सभी कॉलेजेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म बांटने का काम शुरू हो गया। बीसीबी और कन्या महाविद्यालय भूड़ और साहू राम स्वरूप में फॉर्म पहले से ही बांटे जा रहे थे। वेडनसडे से वीरांगना रानी अवंतीबाई में भी फॉर्म बांटने का काम शुरू हो गया। पहले दिन फॉर्म लेने के लिए छात्राओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। उनके अलावा अभिभावक भी फॉर्म लेने आए थे। अवंतीबाई में पहले दिन 700 फॉर्म बिके। वहीं बरेली कॉलेज में फॉर्म लेने वाले स्टूडेंट्स की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। साथ ही फॉर्म जमा करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या में इजाफा होने लगा है।