20वीकेएस 8-

- नगर पालिका सभागार में आयोजित हुई बोर्ड की बैठक

- बैठक में दाखिल खारिज की दर बढ़ाने सहित अन्य प्रस्ताव भी हुए पारित

VIKASNAGAR: नगर पालिका सभागार में आयोजित बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए। अब नगर क्षेत्र में किसी भी निजी संचार कंपनी को मोबाइल टॉवर लगाना आसान नहीं होगा। पालिका की बोर्ड बैठक में पारित प्रस्ताव के अनुसार टावर लगाने के लिए दून घाटी विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण की अनुमति के साथ ही नगर पालिका प्रशासन की अनुमति भी जरूरी हो गई है। इसके साथ ही बोर्ड बैठक में दाखिल खारिज की दर बढ़ाने सहित अन्य प्रस्ताव भी पारित किए गए।

बोर्ड बैठक में प्रस्ताव हुए पारित

बुधवार को नगर पालिका सभागार में संपन्न हुई बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए। सभासदों द्वारा नगर क्षेत्र में लग रहे मोबाइल टावरों की बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने के लिए टावर लगाने से पूर्व नगर पालिका प्रशासन की अनुमति लिए जाने का प्रस्ताव रखा गया। प्रस्ताव को बोर्ड ने ध्वनिमत से पारित कर दिया। इसके साथ ही नगर क्षेत्र में दाखिल खारिज की दरों में वृद्धि करने, होटलों पर टैक्स बढ़ाने सहित टाउन हॉल का संचालन नगर पालिका प्रशासन द्वारा खुद कराए जाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

बिजली के उपकरण खरीदने पर बनी सहमति

साथ ही एक अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव के तहत गोरखा बस्ती में कई दशकों से रह रहे परिवारों को एमडीडीए की तर्ज पर फ्लेट बनाकर आवंटित करने का महत्वाकांक्षी प्रस्ताव भी बोर्ड बैठक में पारित किया गया। हालांकि, गोरखा बाग की जमीन पर फ्लेट निर्माण से पहले स्थानीय बा¨शदों से वार्ता में निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही आउट सोर्सिंग व संविदा कर्मियों के मानदेय में वृद्धि व चौदहवें वित्त से बिजली के उपकरण खरीदने पर सहमति जताई गई। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष नीरज अग्रवाल, ईओ बीएल आर्य, वरिष्ठ सभासद धर्मेंद्र ठाकुर, शम्मी प्रकाश, अनुपम कपिल, बृजेश भसीन, सचिन बंसल, दीपक रोहिला, बीना डोभाल, वैभव त्यागी, कुसुम कौशल आदि मौजूद थे।