- एआईएमआईएम के मुखिया ने बोला विपक्षियों पर हमला

- प्रदेश सरकार समेत भाजपा और आरएसएस पर साधा निशाना

LUCKNOW: आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलेमीन (एआईएमआईएमम)के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रदेश की सपा सरकार के साथ बीजेपी और आरएसएस पर सीधा हमला बोला है। ओवैसी ने कहा कि हम गर्व के साथ कहते हैं कि हम इस वतन के शहरी हैं और अव्वल दर्जे के शहरी हैं। हमें किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। इस मुल्क को अपने खून से सींचा है। मंडे को लखनऊ पहुंचे ओवैसी की निगाह मुस्लिम वोट बैंक के साथ दलित वोट बैंक पर भी रही। उन्होंने कहा कि आपके लोग विधानसभा में चुन कर जाएंगे तो वहां 'जय भीम जय भीम' के नारे लगेंगे। पुराने लखनऊ के बुलाकी अड्डा स्थित पार्टी आफिस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

छोटी सी पार्टी से डरी सपा सरकार

अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज आरएसएस के मुखिया को सभा करने की इजाजत प्रदेश सरकार ने दी, लेकिन मुझे साढ़े तीन साल में एक जलसा तक करने की इजाजत नहीं दी। एक छोटी सी पार्टी से सपा हुकूमत इतना क्यों डर रही है। मुख्यमंत्री के क्रिकेट खेलने पर निशाना साधते हुए कहा कि चार साल से मैन ऑफ द मैच बन रहे हैं, लेकिन 2017 में क्लीन बोल्ड होंगे। ओवैसी ने मुजफ्फरनगर दंगे की रिपोर्ट पर कहा कि हजारों लोग आज भी बेघर हैं, सैकड़ों लोग मार दिये गये जिसमें सिर्फ दो पुलिस वालों को जिम्मेदार ठहराया गया। यह कैसी हुकूमत है जो अपने आप को क्लीन चिट दे रही है।

माइनारिटीज के बजट भी नहीं किया खर्च

ओवैसी ने कहा कि पिछले साल माइनारिटीज का बजट सात सौ से आठ सौ करोड़ रुपये था, जिसे भी प्रदेश सरकार खर्च नहीं कर सकी। जबकि तेलंगाना जैसे राज्य में जहां 12 परसेंट माइनारिटीज हैं वहां 1,300 करोड़ का बजट था और 85 परसेंट से अधिक खर्च हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में यह लोग हमें पीछे रखना चाहते हैं। आबादी के हिसाब से रिजर्वेशन देने की बात कही थी, लेकिन अब तक तक रिजर्वेशन का नामो निशान नहीं है।

सपा-भाजपा एक सिक्के के दो पहलू

ओवैसी ने कहा कि सपा और बीजेपी दोनों एक सिक्के के दो रुख हैं। दोनों के बीच नूरा कुश्ती चल रही है। इसको जनता के सामने लाकर एक्सपोज किया जाएगा। इससे पहले ओवैसी नदवा गये जहां के छात्रों ने उनका जोरदार स्वागत किया। वहीं मौलाना कल्बे जव्वाद से उनकी 20 मिनट बंद कमरे में अकेले में मुलाकात हुई। बुलाकी अड्डे पर ओवैसी को काले झंडे दिखाने के भी प्रयास किये गये। जिसे एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने खदेड़ दिया।