RANCHI : मरीजों को नाश्ते में सड़ा फल और खाने में तय मात्रा से कम पनीर की सब्जी परोसे जाने की शिकायत को रिम्स प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में इससे सबंधित खबर पब्लिश होने के बाद हॉस्पिटल के सुपरिंटेंडेंट डॉ गोपाल श्रीवास्तव ने गुरुवार को किचन संचालक को बुलाकर जमकर फटकार लगाई। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मरीजों की सेहत के साथ किसी तरह का भी खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर तय मात्रा से कम डाइट व घटिया खाना परोसे जाने की फिर से शिकायत मिली तो जुर्माना के अलावा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला

रिम्स में मरीजों को मंगलवार की सुबह परोसे जाने वाले नाश्ते व दोपहर के भोजन की क्वालिटी व क्वांटिटी को लेकर सवाल खड़े हो गए थे। दरअसल सुबह में मरीजों को सड़ा केला खाने को दिया गया तो दोपहर में परोसी गई सब्जी में नाममात्र की पनीर थी। मरीजों के भोजन के साथ खिलवाड़ का यह पहला मामला नहीं था। इससे पहले भी कई बार मरीजों को घटिया क्वालिटी और तय मात्रा से कम डाइट दिए जाने का मामला उजागर हो चुका है। इसमें एजेंसी की मिलीभगत होने की बात सामने आई थी।

1200 मरीजों के भोजन पर 40 लाख खर्च

रिम्स में हर दिन लगभग 12 सौ मरीजों का भोजन बनता है। इसके लिए हॉस्पिटल प्रशासन ने एक एजेंसी के साथ करार किया है। किचन के एवज में एजेंसी को हर माह 40 लाख रुपए का पेमेंट किया जाता है। लेकिन, इसके बाद भी एजेंसी की मनमर्जी चल रही है और मरीजों के भोजन के साथ खिलवाड़ चल रहा है।