JAMSHEDPUR: दुर्गा पूजा के दौरान रैश ड्राइविंग की या फिर बिना साइलेंसर वाली बाइक चलाई तो आप परेशानी में पड़ सकते हैं। रैश ड्राइविंग की या फिर बिना साइलेंसर वाली बाइक ड्राइव करने वालों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। डीसी अमित कुमार ने कहा कि रैश ड्राइविंग करने वालों के बाइक को सीज कर लिया जाएगा। और जरुरत हुई तो लाइसेंस भी रद कर दिया जाएगा। डीसी ने अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूजा के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए विशेष इंतजाम किए गए है। साथ ही विशेष अभियान भी चलाया जाएगा। साथ ही सभी डीएसपी को विशेष रूप से निर्देश दिया गया है कि वे अपने क्षेत्र के पंडालों की सुरक्षा व्यवस्था को मुआयना करें।

सिविल ड्रेस में रहेंगे जवान

छेड़खानी व छिनतई करने वालों पर नजर रखने के लिए ज्यादातर पूजा पंडालों में सादे लिबास में पुरुष व महिला सिपाही की तैनाती की गई है। अवांछित तत्वों पर विशेष नजर रखने के लिए उन्हें निर्देश दिया गया है।

नहीं लग रहा ट्रैफिक जाम

दुर्गापूजा के लिए जिला प्रशासन की तैयारी का असर दिख रहा है। मंगलवार को षष्ठी के दिन ना केवल शहर के सभी पंडालों के पट खुल गए, बल्कि अन्य दिनों की तुलना में सबसे ज्यादा लोग भी सड़क पर उतरे। इसके बावजूद लोग आराम से आ-जा रहे थे। कहीं कोई जाम या भीड़भाड़ नहीं दिखी। यातायात व्यवस्था में जो बदलाव इस बार उसमें कई सड़कों को वनवे बनाना और विभिन्न मोड़ या गोलचक्कर पर ट्रैफिक को डायवर्ट करना रहा। अब तक साकची के पुराना बस स्टैंड के सामने सुबह से रात तक जाम लगा रहता है, लेकिन मंगलवार की शाम को यहां भी कोई जाम नहीं दिखी। पुलिस ने ना केवल बसंत टाकीज की ओर से आने वालों को यहां से आई हास्पिटल की ओर मुड़ने पर रोक लगा दी थी, बल्कि होटल कैनेलाइट और करीम टाकीज के पास भी डिवाइडर को बंद कर दिया था। इसका लाभ यह हुआ कि पुराना बस स्टैंड से एडीएल और एडीएल से साकची गोलचक्कर तक हीं जाम या भीड़भाड़ नहीं थी। यही हाल बंगाल क्लब से साकची पुराना कोर्ट और कालीमाटी रोड से आरडी टाटा गोलचक्कर तक दिखा। शहरवासी इन सड़कों पर भी इतने आराम से बाइक-कार चला रहे थे, जितना पहले कभी नहीं होता था। अब लोग तो यह कह रहे हैं कि ऐसी ट्रैफिक अन्य दिनों में भी होनी चाहिए।