660

कुल सीटें हैं बीएससी मैथ्स में

203

बुलाए गए 137 हुआ एडमिशन

343

कुल सीटें हैं बीएससी बायो में

249

बुलाए गए 97 हुआ एडमिशन

-प्रवेश भवन पर बीएससी बायो की चल रही काउंसिलिंग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीएससी मैथ्स और बीएससी बायो में एडमिशन लेने वाले अभ्यर्थियों का रुझान कम हो गया है। बीएससी मैथ्स फ‌र्स्ट ईयर एडमिशन के लिए गुरुवार को पहले दिन 203 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था लेकिन 137 एडमिशन ही हुआ। वहीं शुक्रवार को बीएससी बायो फ‌र्स्ट ईयर में एडमिशन के पहले दिन जनरल कैटेगरी व एसटी कैटेगरी में कुल 250 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसके बावजूद सिर्फ 97 ही काउंसलिंग में पहुंचे। इसमें जनरल कैटेगरी में 85 और एसटी कैटेगरी में 12 एडमिशन ही हो सका।

मीटिंग के बाद आएगी नई कट ऑफ

बीएससी मैथ्स और बीएससी बायो प्रथम वर्ष में काउंसिलिंग में अभ्यर्थियों की कम संख्या ने एडमिशन कमेटी के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। बीएससी प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो। राजीव सिंह ने बताया कि शनिवार को बीएससी बायो में पूर्व निर्धारित कट ऑफ के अनुसार अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाएगी। एडमिशन लेने वालों के बाद स्थिति का आकलन करने के लिए एडमिशन कमेटी के डायरेक्टर प्रो। मनमोहन कृष्णा के साथ मीटिंग की जाएगी। इसके बाद बीएससी मैथ्स और बायो ग्रप की नई कट ऑफ व काउंसलिंग की डेट घोषित की जाएगी।

आज की कट आफ

बीएससी बायो फ‌र्स्ट ईयर

जनरल कैटेगरी: 154 या उससे अधिक अंक पाने वाले।

एसटी कैटेगरी: सभी अभ्यर्थियों को।

--------------

तीन अंक नीचे गिरी बीकॉम की मेरिट, आज फिर काउंसलिंग

-तीन दिनों की काउंसलिंग के बाद 636 में से 358 सीटों पर ही हो सका एडमिशन

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीकॉम प्रथम वर्ष में तीन दिनों की कट ऑफ और काउंसलिंग के बाद भी सीटें नहीं फुल हो सकीं। इसके बाद एडमिशन कमेटी के चेयरमैन डॉ। आरके सिंह ने नई कट ऑफ शुक्रवार को जारी की। बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर की 636 सीटों में तीन दिनों में 358 सीटें ही भरी जा सकी हैं और अभी भी 278 सीटें बची हुई हैं। नई कट ऑफ के मुताबिक शनिवार को प्रवेश भवन पर अभ्यर्थियों को सुबह नौ से दोपहर 12 बजे के बीच रिपोर्ट करने को कहा गया है।

बीकॉम की कट आफ

ऑल कैटेगरी: 186 या उससे अधिक अंक

ओबीसी कैटेगरी: 166 या उससे अधिक अंक

एससी कैटेगरी: 140 या उससे अधिक अंक

एसटी कैटेगरी: 68 या उससे अधिक अंक

शुक्रवार को हुए 97 एडमिशन

बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर में तीसरे दिन काउंसलिंग के बाद जनरल कैटेगरी में 22, एससी कैटेगरी में 66 और एसटी कैटेगरी में पांच अभ्यर्थियों का एडमिशन हुआ।