नगर आयुक्त ने बंद कराया फार्म पर डाक टिकट

डाक टिकट की आवश्यकता पर जवाब नहीं दे सके कर्मचारी

Meerut। नगर निगम में हाउस टैक्स व वॉटर टैक्स के आवेदन में डाक टिकट लगाना जरूरी नहीं है। अब महज फार्म भरकर और जरूरी कागजात लगाकर हाउस टैक्स व वॉटर टैक्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। नगर आयुक्त मनोज कुमार चौहान ने आवेदन फॉर्म में डाक टिकट न लगाने के आदेश दिए हैं।

नहीं है जानकारी

गौरतलब है कि बीते दिनों नगर आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान स्टोर में तैनात कर्मचारी से टैक्स के बारे में सारी प्रक्रिया पूछी तो कर्मचारी ने दो रुपये का फार्म और दो रुपये का डाकटिकट लगाने की बात कही थी। इस पर नगर आयुक्त ने पूछा कि डाकटिकट लगाने अनिवार्य है क्या, इस पर कर्मचारी जवाब नहीं दे सके। कर्मचारियों को डाक टिकट की आवश्यकता के बारे में जानकारी नहीं थी।

निरीक्षण में जताई नाराजगी

नगर आयुक्त के साथ निरीक्षण पर फाइनेंस कंट्रोलर संतोष कुमार शर्मा भी थे। उन्होंने डाकटिकट का पैसा निगम के खाते में जमा हो रहा है या नहीं तो कर्मचारी ने पैसा न जमा होने की बात कही। इस पर नगर आयुक्त ने नाराजगी जताई।

टैक्स लगवाने के लिए जो फार्म भरवाए जाता है उसके साथ दो रुपये का डाक टिकट लगवाया जा रहा था। टिकट लगाने का कोई प्रावधान नहीं है। लिहाजा इसको बंद करने के आदेश दिए हैं। अब जनता को टैक्स के फार्म के साथ डाक टिकट नहंी लगाना पड़ेगा।

मनोज कुमार चौहान, नगर आयुक्त