छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : पूर्वी सिंहभूम जिलें में बीयर का सप्लाई पुरी तरह ठप है, झारखंड राज्य बिवरेज कॉरपोरेशन के डिपो में बीयर कंपनियों ने पिछले एक महीनें से बीयर की सप्लाई नही की है, जबकि पूरे जिले में हर माह लगभग 30000 पेटी बीयर की खपत है. बीयर की सप्लाई नहीं होने के कारण सरकार को प्रतिदिन 12 लाख नुकसान जिले से हो रहा है.

खाली था एमडी का पोस्ट

झारखंड राज्य बिवरेज कार्पोरेशन के मैनेजर धीरेंद्र कुमार ने बताया बीयर कंपनियों ने बियर की सप्लाई बंद कर दी गई है, चूंकि बीयर कंपनियों का भुगतान अरबों रुपए में होता है , तथा बिवरेज कार्पोरेशन के एमडी विनोद शंकर सिंह एक महीने से पद पर नही है, जिसके वजह से पेमेंट करने में बीयर कंपनी को लेट हुई है, विगत दिनों झारखंड राज्य बिवरेज कार्पोरेशन के एमडी का पदभार भुंवर सिंह यादव ने ग्रहण कर लिया है, पेमेंट प्रक्रिया शुरु हो गई है, कुछ दिनों में सारे बीयर कंपनियों को भुगतान कर दिया जाएगा, जिसके बाद जिले बियर में मिलने लगेगा.

गर्मियों में बीयर की ज्यादा खपत

झारखंड राज्य बिवरेज कार्पोरेशन के मैनेजर धीरेंद्र कुमार ने बताया गर्मियों में सबसे ज्यादा बियर की बिक्री होती है, अप्रैल से जुलाई तक 80 प्रतिशत केवल बीयर से कमाई होती है, जिसके कारण सरकार को बियर से सबसे ज्यादा फायदा होता है, मैनेजर के अनुसार मई से बियर के आपूर्ति जिले में होने लगेगी.