-वाराणसी से मेट्रो सिटीज को जोड़ने वाली ट्रेन्स हुई फुल

-होली पर घर आए लोगों का वापस लौटना हुआ मुश्किल

VARANASI: होली में घर आए लोगों का वापस लौट पाना मुश्किल हो हो रहा है। कैंट स्टेशन से मेट्रो सिटीज को जोड़ने वाली सभी ट्रेन्स फुल हो चुकी हैं। रही सही उम्मीद को स्पेशल ने भी तोड़ दिया। लोगों को इनमें भी कंफर्म रेल टिकट नहीं मिल पा रहा है। यही नहीं तत्काल ने भी जवाब दे दिया है। आलम यह है कि भीड़ के चलते लगभग सभी ट्रेन्स में नो रूम की सिचुएशन क्रिएट हो गयी है। ऐसे में फेस्टिवल मनाकर वापस मेट्रो सिटीज की ओर लौटने की आस लगाए लोगों की प्रॉब्लम बढ़ गई है। इस समय वही लोग जर्नी कर पा रहे हैं जिन्होंने पहले ही रिजर्वेशन करा रखा है। ये हाल तब है जबकि इस समय बनारस से नई दिल्ली के अलावा गुवाहाटी, मुंबई व चंडीगढ़ के लिए स्पेशल ट्रेन चल रही है।

वेटिंग को मोहताज

होली पर दूसरे शहरों में जॉब करने वाले आसानी से वापस लौट सकें, इसके लिए रेलवे ने इंतजाम किया था। इस दौरान के लिए कई स्पेशल ट्रेन्स उतारी गयीं। लेकिन इनके ट्रैक पर उतरने से पहले ही इनमें कंफर्म टिकट का टोटा हो गया। सभी की सभी स्पेशल ट्रेन्स चलने से पहले ही फुल हो गयीं। सिचुएशन यह है कि इनमें वेटिंग का मिलना भी मुश्किल है। सेम हालत रेग्यूलर ट्रेन्स की भी है।

फिर तो जेब होगी ढीली

रेग्यूलर और स्पेशल ट्रेन्स में टिकट न लेने वाले यदि वापस लौटना चाहते हैं तो उन्हें अब अपनी जेब ढीली करनी होगी। क्योंकि यहां से लौटने के लिए ट्रेन्स की बजाए अन्य ऑप्शंस महंगे हैं। ऐसे में यदि कोई प्राइवेट व्हीकल्स से लौटना चाहेगा तो उसे ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे।