CHAIBASA: टाटा स्टील की ओर से स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स, नोआमुंडी में नोआमुंडी रन-ए-थॉन के दूसरे संस्करण का आयोजन किया गया। 'रन फॉर बायोडायवर्सिटी' विषय पर इस साल के रन-ए-थॉन में 6209 लोगों ने पंजीकरण कराया था। झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और बिहार के धावक इस दौड़ में हिस्सा लिये। रन-ए-थॉन में पुरुषों और महिलाओं के लिए 10 व 7 किलोमीटर की दौड़ थी, जबकि स्कूलों और कॉलेजों के 16 साल से कम उम्र के लड़के-लड़कियों के लिए 5 किलोमीटर तथा दिव्यांगों के लिए विशेष 2 किलोमीटर की दौड़ थी।

अतिथियों ने दौड़ का शुभारंभ झंडा दिखा कर किया।

खेल जीवन का एक तरीका है

मौके पर टाटा स्टील के रॉ मेटेरियल वीपी चाणक्य चौधरी ने कहा 'नोआमुंडी रन-ए-थॉन के दूसरे संस्करण में उत्साह और इतनी बड़ी भागीदारी देख कर मैं काफी अभिभूत हूं। टाटा स्टील का मानना है कि खेल जीवन का एक तरीका है और मुझे खुशी है कि इस इवेंट ने समुदाय के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित किया है।

भागीदारी देखकर हुई खुशी

टाटा स्टील के ओर माइंस एंड क्वैरीज के जीएम मनीष मिश्रा ने कहा कि यह देखकर खुशी हो रही है कि नोआमुंडी और इसके आसपास के लोगों ने नोआमुंडी रन-ए-थॉन को अपना कार्यक्रम के रूप में स्वीकार किया और जैव विविधता के हित के लिए बड़ी संख्या में आगे आये। मौके पर अरुण मिश्रा, कुलवीन सूरी, पूनम चौधरी, गोपी उरांव, एसडीपीओ किरीबुरु एच रवि, प्रशिक्षु आईआईसी नितिन कुमार सिंह, धमेंद्र उपाध्याय, बगीचा सिंह समेत अन्य मौजूद थे।