--DM ने पूजा पंडालों के लिए बिजली और फायर बिग्रेड से NOC लेने का दिया आदेश

-डीजे आई नेक्स्ट की खबर का हुआ असर

varanasi

डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने दुर्गापूजा के दौरान बनने वाले पण्डालों के लिये विद्युत, विद्युत सुरक्षा एवं अग्निशमन विभाग का अनापत्ति को जरूरी कर दिया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अनापत्ति प्रमाण पत्रों के अभाव में पंडाल निर्माण की कत्तई अनुमति जारी नहीं की जाएगी. डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने गुरुवार को रायफल क्लब सभागार में दुर्गापूजा एवं मुहर्रम पर्व पर किये जाने वाले तैयारी की समीक्षा की. इस दौरान दुर्गापूजा पंडालों के निर्माण में सुरक्षा मानकों की अनदेखी पर डीजे आई नेक्स्ट की खबर को संज्ञान में लेते हुए जरूरी निर्देश दिये.

साफ-सफाई का निर्देश

डीएम ने दुर्गापूजा एवं मुहर्रम पर्व के मद्देनजर पूरे शहर की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने पर जोर दिया. नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी पण्डालों एवं मुख्य मार्गो सहित गलियों की समुचित सफाई हो. युद्धस्तर पर अभियान चलाकर अपने-अपने सड़कों का मरम्मत प्रत्येक दशा ख्0 सितम्बर तक कराने को कहा. डीएम ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि नई परम्परा की शुरुआत किसी दशा में नही होनी चाहिए. पण्डाल आयोजकों सहित क्षेत्रीय संभ्रान्त लोगों की थानावार बैठकें भी शीघ्र आयोजित करने का निर्देश दिया. डीएम ने बताया कि क्म् सितम्बर को शाम चार बजे दुर्गा पूजा पण्डाल आयोजकों की बैठक कमिश्नरी ऑडिटोरियम में आयोजित की गयी है. बैठक में एसएसपी आरके भारद्वाज, अपर जिलाधिकारी नगर के अलावा सभी मजिस्ट्रेट, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

डीजे आई नेक्स्ट ने दिखाया था आईना

दुर्गा पूजा पंडालों में सुरक्षा मानकों की अनदेखी पर डीजे आई नेक्स्ट ने न्यूज पब्लिश किया था. सात सितम्बर के अंक में करके सुरक्षा दरकिनार, बनारस में सज रहा मां का द्वार हेडिंग से पब्लिश न्यूज में विस्तार से बताया गया था कि पंडाल और उन्हें भव्य बनाने के लिए सज रहे स्वागत द्वार बिजली के तारों के ईद-गिर्द बन रहे हैं. आग से लड़ने का कोई इंतजाम इनमें नहीं है. भगदड़ जैसी स्थिति से इन पंडालों में भयावह हो जाएगी.