-विकास कॉलोनी में सड़क खोद रहा था एक ठेकेदार

-स्थानीय लोगों ने एनओसी मांगी तो ठेकेदार भाग निकला

-ठेकेदार की करतूत पर स्थानीय लोगों ने जमकर रोष व्यक्त किया

HARIDWAR (JNN) : विकास कॉलोनी में सड़क खोद रहे एक निजी मोबाइल कंपनी के ठेकेदार से जब स्थानीय लोगों ने एनओसी मांगी तो ठेकेदार भाग निकला। दो स्थानों पर ठेकेदार ने जल संस्थान की पाइप लाइन को भी तोड़ी। ठेकेदार की इस करतूत पर स्थानीय लोगों ने जमकर रोष व्यक्त किया।

ठेकदार ने इंकार कर दिया

विकास कॉलोनी में एक निजी मोबाइल कंपनी का ठेकेदार ओएफसी लाइन डालने के लिए पिछले दो दिनों से सड़क खोद रहा था। रविवार सुबह जब ठेकेदार के श्रमिकों ने सड़क को खोदते समय पेयजल लाइन तोड़ी तो स्थानीय लोग इक्कठे हुए। स्थानीय लोगों ने ठेकेदार से सड़क व पाइप लाइन सही कराने के संबंध में पूछा तो ठेकदार ने इनकार कर दिया।

हथियार समेट कर भाग निकला

केवल ठेकेदार ने कहा कि वे मिट्टी का भरान करेंगे। ठेकेदार के जबाव से लोगों का गुस्सा भड़क उठा। स्थानीय लोगों ठेकेदार से एनओसी मांगी तो ठेकेदार ने मशीनें, खुदाई करने के हथियार समेट कर भाग निकला। सड़क खुदी होने से जगह-जगह दुर्घटना का भी खतरा बना गया है।

-----------

टेलीफोन लाइन डालने के लिए कंपनियां सड़कों को खोदकर जनता की परेशानियों को बढ़ा देती हैं। इस पर लगाम लगाई जानी जरूरी है।

-ललित अरोड़ा, निवासी विकास कॉलोनी

--------

पिछले दो दिनों से विकास कॉलोनी की सड़क खुदी हुई है। आम जनता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार के पास एनओसी भी नहीं थी, जिसके कारण वह भाग निकला।

विजेन्द्र कंडारी, निवासी विकास कॉलोनी

-------------

सड़क की जगह-जगह खुदाई होने के कारण सबसे अधिक परेशानी जनता होती है, लेकिन जनता की परेशानियों को दूर करने पर किसी का ध्यान नहीं है। ठेकेदार ने ओएफसी लाइन डालने के चक्कर में पेयजल लाइन ही तोड़ दी है।

-गगन, निवासी विकास कॉलोनी

----------

खोदाई के कारण जगह-जगह मिट्टी बिखरी हुई है। जिससे आस-पास के वातावरण में धूल ही धूल हो रखी है। ठेकेदार भी काम छोड़कर भाग गया है। ऐसे में ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

-हेमंत त्यागी, निवासी विकास कॉलोनी

--------

ठेकेदार ने बिना अनुमति के सड़क खोदी और फिर अब सड़क खोद कर भाग निकला। अब स्थानीय लोगों को परेशानी झेलनी पड़ेगी।

मोनू राणा, निवासी विकास कॉलोनी

-----

मै अभी बाहर हूं, हरिद्वार पहुंचने पर मामले की जांच की जाएगी, बिना अनुमति के सड़क खोदने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-विप्रा त्रिवेदी, एमएनए, हरिद्वार नगर निगम

फोटो-8 से क्ब्