कानपुर। नोकिया 4.2 लांच हो गया है। इस फोन को लेकर यूजर्स काफी दिनों से वेट कर रहे थे। अब जब फोन लांच हो गया है तो आइए जानते हैं इस फोन की खूबियां और इससे हम क्या-क्या कर सकेंगे।

फास्ट प्रोसेसर
नोकिया 4.2 में क्वालकाॅम एसडीएम 439 के साथ स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर है। इस फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा है। दो कोर 2 गीगी हर्ट्ज के हैं और 6 कोर 1.45 गीगा हर्ट्ज के हैं। सभी कोर कोरटेक्स A53 के हैं। प्रोसेसर की बेहतरीन क्षमता को देखते हुए कहा जा सकता है कि बिना हैंग किए ये एक समय में मल्टी टास्क परफार्म कर सकता है। यह फोन एंड्राइड 505 जीपीयू से लैस है। फोन लेटेस्ट ओएस एंड्राइड पाई 9.0 वर्जन पर काम करेगा।

स्टोरेज
जीएसएम अरीना की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 4.2 दो वेरीअंट के साथ मार्केट में आया है। एक ही 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ और दूसरा 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनेल स्टोरेज के साथ है। एक्सटर्नल मेमोरी के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लाॅट भी है, जो 400 जीबी तक की मेमोरी सपोर्ट करेगा। स्टोरेज की क्षमता ज्यादा होने के कारण इस फोन में ज्यादा से ज्यादा तस्वीरें और वीडियो का कलेक्शन स्टोर किया जा सकता है।

स्मूथ डिसप्ले
इस फोन में आईपीएस एलसीडी कैपेसिटिव टच स्क्रीन दिया गया है। इसकी स्क्रीन साइज 5.71 इंच है। डिसप्ले के रेजलूशन की बात करें तो यह 720x1520 पिक्सल है। मतलब स्क्रीन पर कोई भी वीडियो या मूवी एकदम क्लीयर दिखेगी और कलर्स रियल होंगे।

डूअल कैमरा
फोन में दो बैक कैमरे दिए गए हैं। एक 13 मेगापिक्सल है जिसका फोकस 2.2 अपर्चर है। वहीं दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है जो तस्वीर में डेप्थ लाने का काम करेगा। कैमरे में एलईडी फ्लैश भी है। इसका सेल्फी कैमरा 2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का है।

दमदार बैटरी
फोन में 3000 mAh की बैटरी दी गई है जो नाॅन रिमूवेबल है। 3000 mAh की बैटरी का मतलब फोन पूरे दिन आराम से एक बार चार्जिंग कर चलाया जा सकता है।

गूगल पिक्सल 3a और 3aXL लांच, जानें कबसे मिलेगा भारत में

लाॅन्च से पहले लीक हुआ गूगल पिक्सल 3a का फीचर्स, जानें इसकी 5 खूबियां और कीमत

दाम
यह फोन मार्केट में तीन रंगों में उपलब्ध है ब्लैक, पिंक और सैंड।  इसका मार्केट रेट करीब 11,735 रुपये है।

Technology News inextlive from Technology News Desk