RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव को लेकर नॉमिनेशन 3 दिसंबर तक हो सकता है। 2 दिसंबर को झारखंड बंद को देखते हुए रांची यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव की कोर कमिटी यह डिसीजन ले सकती है। छात्र संघ चुनाव को लेकर नॉमिनेशन 1 और 2 दिसंबर को होना है, जिसके बाद प्रत्याशियों को अपना नामांकन पत्र भरने के लिए एक दिन का अतिरिक्त समय दिया जा सकता है। हायर टेक्नीकल एंड एजुकेशन डिपार्टमेंट ने कैशलेस ट्रांजक्शन अवेयरनेस प्रोग्राम की शुरुआत भी 2 दिसंबर से करने का आदेश दिया है, ऐसे में छात्र संघ चुनाव को लेकर होने वाले नॉमिनेशन की तिथि एक दिन और आगे एक्सटेंड किया जा सकता है, हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा इस संबंध में आधिकारिक सूचना गुरुवार को जारी हो सकती है।

कई कॉलेजों में नहीं मिला फॉर्म

रांची यूनिवर्सिटी के 15 कॉन्स्टीट्युएंट कॉलेज, 2 बीएड कॉलेज व सभी पीजी डिपार्टमेंट्स में 1 दिसंबर से नॉमिनेशन होना है, लेकिन कॉलेजों में इसकी प्रॉपर तैयारी शुरू नहीं हो सकी है। नॉमिनेशन के एक दिन पहले तक सभी कॉलेजों में नॉमिनेशन फॉर्म मिल जाना चाहिए था, लेकिन बुधवार की दोपहर 2 बजे तक कई कॉलेजों में नॉमिनेशन फॉर्म ही नहीं दिया गया।

प्रत्याशियों ने जताई नाराजगी

रांची वीमेंस कॉलेज, एसएस मेमोरियल कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों में नॉमिर्नेशन फॉर्म नहीं दिए जाने से प्रत्याशियों ने नाराजगी जाहिर की है। रांची यूनिवर्सिटी की जारी सूचना के मुताबिक नॉमिनेशन फॉर्म के पीछे संबंधित कॉलेज के रिटर्निग ऑफिसर का नाम, सिग्नेचर और सीरियल नंबर होना जरूरी है।

नॉमिनेशन से संबंधित इंपॉर्टेट इंफॉर्मेशन

-अलग -अलग पद के लिए अलग अलग नामांकन पत्र दाखिल करना होगा।

-नामांकन पत्र के पीछे निर्वाची पदाधिकारी का साइन, नॉमिनेशन फॉर्म का सीरियल नंबर होना जरूरी

-पीजी डिपार्टमेंट स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन के लिए नॉमिनेशन फॉर्म केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में मिलेगा

-नॉमिनेशन फॉर्म अधिकतम तीन सेट में दाखिले किए जा सकेंगे। अलग अलग सेट में अलग अलग प्रस्तावक होना जरूरी

-नॉमिनेशन फॉर्म के साथ पहचान पत्र, मैट्रिक सर्टिफिकेट की कॉपी करनी होगी अटैच

-प्रस्तावक और उम्मीदवार का नाम इलेक्टोरल रॉल में होना चाहिए, भरे हुए नॉमिनेशन फॉर्म में दोनों का सिग्नेचर आवश्यक

-वैसे नॉमिनेशन फॉर्म जिसके पीछे रिटर्निग ऑफिसर सिग्नेचर नहीं होगा, वह मान्य नहीं होगा