- 22 नवंबर को पहले चरण में होगा मतदान

- 90 वार्ड हैं इस बार नगर निगम में

- 13 नगर पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्यों का होगा चुनाव

- 316 कुल वार्डो का चुनाव होगा पूरे जनपद में

- 332 कुल पदों के लिए होगा मतदान

- 16 निकायों के लिए होगा मतदान

- 6 नवंबर तक चलेगी नामांकन की प्रक्रिया,

- 9 नवंबर को होगी नाम वापसी की प्रक्रिया

Meerut जनपद में नगरीय निकाय चुनाव के लिए रविवार से नामांकन पत्र भरे जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके लिए शनिवार को जिला प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। कलक्ट्रेट परिसर में होने वाले नामांकन के मद्देनजर बेरिकेडिंग आदि कर दी गई है। नामांकन के दौरान कलक्ट्रेट व तहसीलों में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के भी कडे़ प्रबंध किए हैं।

मुकम्मल हुई तैयारियां

मेरठ, मवाना व सरधना तहसील में भी निकाय चुनाव के लिए रविवार से नामांकन पत्र भरे जाने के चलते सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। नगर निगम समेत 16 स्थानीय निकायों के लिए नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा की थी। आयोग की घोषणा के अनुसार जनपद में प्रथम चरण में ही 22 नवंबर को मतदान होगा, जिसमें नगर निगम महापौर, 90 वार्ड पार्षद, मवाना व सरधना नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष व सदस्य तथा 13 नगर पंचायतों के अध्यक्ष एवं सदस्यों का चुनाव होगा। इस तरह पूरे जनपद में कुल 316 वार्डो के लिए चुनाव होगा। वहीं, कुल 332 पदों के लिए वोट डाले जाएंगे। जबकि चुनाव कुल 16 निकायों के लिए होगा।

6 नवंबर तक होगा नामांकन

जनपद में नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया रविवार 29 अक्टूबर से शुरू होगी। साथ ही आगामी छह नवंबर तक जनपद में चलेगी। राज्य निर्वाचन आयोग की चुनाव की घोषणा के बाद शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी समीर वर्मा ने भी चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। निर्वाचन अधिकारी अपने से सम्बंधित क्षेत्रों के निर्वाचन की अधिसूचना 29 अक्टूबर को जारी करेंगे।