- लोकसभा चुनाव के लिए कलक्ट्रेट में नामांकन पत्र मिलने शुरू

- भाजपा और आप को छोड़ सभी प्रमुख दलों ने लिए नामांकन पत्र

Meerut : लोकसभा चुनाव के लिए यूपी निर्वाचन आयोग के आदेश पर मेरठ में नामांकन प्रकिया शुरू हो गई है। शनिवार को पहले दिन खामोशी के साथ प्रमुख दलों के और निर्दलीय प्रत्याशी और समर्थक कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र लेने के लिए पहुंचे। सुबह दस बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक क्7 नामांकन पत्रों का वितरण हुआ।

सिटी मजिस्ट्रेट की निगरानी

सिटी मजिस्ट्रेट मुरलीधर मिश्रा की निगरानी में प्रत्याशियों को नामांकन पत्र दिए गए। सुबह दस बजे कलक्ट्रेट इंग्लिश ऑफिस के बराबर वाली कोर्ट में सिटी मजिस्ट्रेट पहुंचे। जिसके बाद सुरेंद्र गोयल ने प्रत्याशियों को नामांकन पत्र देना शुरू किया, जिन्होंने नामांकन पत्र लिया है सब का रिकार्ड भी लिया गया है।

भाजपा और आप ने नहीं लिया नामांकन पत्र

कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने पहले ही दिन नामांकन पत्र लेने के लिए अपने समर्थकों को कलक्ट्रेट भेजा जबकि भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी से कोई नामांकन पत्र लेने के लिए नहीं पहुंचा।

लेते रहे जानकारी

लोकसभा चुनाव के लिए किन-किन दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र लिया इसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज यादव सिटी मजिस्ट्रेट से लेते रहे। तीन बार कॉल करके डीएम ने नामांकन पत्रों की जानकारी ली।

तैनात रहा पुलिस बल

नामांकन प्रकिया शुरू होते ही एसएसपी ने कचहरी के चारों गेट पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। इसके लिए सीओ सिविल लाइन शिवराज सिंह यादव की विशेष ड्यूटी भी लगाई है। शनिवार को इंस्पेक्टर सिविल लाइन अजय अग्रवाल और सीओ कचहरी के चारों गेट पर घूमकर पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश भी दिए।

इन्होंने लिए फॉर्म

प्रत्याशी दल लेने पहुंचे

नगमा कांग्रेस वाईपी शर्मा

कमलजीत निर्दलीय रामचरण

शकील निर्दलीय आगा शमीम

शाहिद मंजूर सपा शमस परवेज

मुकेश निर्दलीय स्वंय

विपिन चौधरी लोकदल स्वंय

अतुल कोठवाल निर्दलीय स्वंय

साजिद सैफी बहुजन मुक्ति पार्टी स्वंय

शाहिद अखलाक बसपा मोहम्मद जावेद

हाजी मोहम्मद यूडीएफ स्वंय

सुनील गौतम निर्दलीय स्वंय

रवि चौहान हिन्दू महासभा राज कुमार

आसिफ अनवर राजद स्वंय

सुभाष चंद निर्दलीय स्वंय

लौहरी निर्दलीय स्वंय

वीपी अवस्थी निर्दलीय समर्थक

इकरार चौधरी राष्ट्रीय एकता पार्टीमर्थक

नामांकन प्रकिया शुरू हो गई है। पहले दिन भाजपा और आप को छोड़कर सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र ले लिया है। निर्दलीय प्रत्याशियों को मिलाकर कुल क्7 फॉर्म प्रत्याशी समर्थकों ने लिए है।

- मुरलीधर मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट