RANCHI : रिम्स में मरीजों की थाली में अब नॉन भेज नहीं रहेगा। इन्हें प्रोटीन और विटामिन से भरपूर भोजन परोसा जाएगा। इसके लिए न्यू डाइट चार्ट तैयार किया जा रहा है, जो आउटसोर्सिग एजेंसी को सौंपा जाएगा। इसके बाद इसी चार्ट को ध्यान में रखकर मरीजों के लिए भोजन बनाया जाएगा। मालूम हो कि आउटसोर्सिग कंपनी के चयन के लिए रिम्स प्रबंधन ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।

समय पर मिलेगा भोजन

रिम्स के डायरेक्टर डॉ बीएस शेरवाल ने कहा कि नॉन वेज बनाने में समय ज्यादा लगता है। इसके अलावा इसे बनाने के लिए ज्यादा सामानों की जरूरत होती है। ऐसे में मरीजों को खाना देने में अक्सर विलंब हो जाता है। मरीजों को समय पर भोजन मिले, इसके लिए मेनू से नॉन वेज हटाने का फैसला लिया गया है।

न्यूट्रीएंट्स डाइट मिलेगा

हॉस्पिटल में मरीजों को हाइजेनिक डाइट देने के लिए ही डाइट चार्ट से नॉन वेज को हटाया जा रहा है। डायरेक्टर डॉ बीएस शेरवाल ने कहा कि मरीजों के भोजन में वैसी चीजों को शामिल किया जाएगा, जिससे ज्यादा से ज्यादान्यूट्रीएंट्स मिले।

20 दिनों में चालू होगा सेंट्रल कलेक्शन सेंटर

रिम्स में बन रहा सेंट्रल कलेक्शन सेंटर 20 दिनों के अंदर चालू कर दिया जाएगा। इसके बाद मरीजों को सैंपल देने के लिए हॉस्पिटल के अलग-अलग फ्लोर की दौड़ नहीं लगानी होगी। इतना ही नहीं, एक ही जगह से सभी रिपोर्ट मरीजों को उपलब्ध कराई जाएगी। रिम्स डायरेक्टर डॉ बीएस शेरवाल मंगलवार को जब सेंटर का जायजा लेने पहुंचें तो काम करा रहे जील इंडिया के स्टाफ्स ने यह जानकारी दी। डायरेक्टर ने कैश और रजिस्ट्रेशन काउंटर का भी इंस्पेक्शन किया।