पुताई के साथ सफाई भी पड़ी है अधूरी

फाइलों में दबकर रह गया मैप का कार्य

आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज में यूं तो संसाधन और सुविधाओं का रोना हर वक्त दिखाई देता है। मरीज और तीमारदार इसके गवाह बनते हैं। अब जब सीएम आ रहे हैं तो उन्हें गुड फील कराने के लिए कसरत की जा रही है। जो सुविधाएं कई सालों से हमें नहीं मिल सकी हैं, वह अब देने की तैयारी है। तैयारियों को देखते हुए मरीज और तीमारदार बस ये ही कह रहे हैं कि काश, सीएम साहब डेली क्यों नहीं आते यहां।

मैप फाइलों में कैद

एसएन मेडिकल कॉलेज में आने वाले अधिकतर मरीजों और तीमारदारों को कौन सा डिपार्टमेंट कहां है, इसकी जानकारी नहीं होती। तीमारदार मरीजों को लेकर यहां वहां भटकते रहते हैं। मरीज आसानी से संबधित डिपार्टमेंट तक पहुंच सकें इसके लिए ओपीडी के पास मैप लगाए जाने की बात थी। इस काम को भी एसएन डिपार्टमेंट पूरा नहीं करा सका है। अब सीएम आ रहे हैं तो मैप की चर्चा एसएन में छिड़ गई है और इसे लगाने की भी तैयारी है।

न स्ट्रेचर, न व्हील चेयर

एसएन में आने वाले कई मरीज ऐसे भी हैं। जिन्हें एसएन के द्वारा स्ट्रेचर या फिर व्हील चेयर तक की सुविधा मुहैया नहीं हो पाती है। कई तीमारदार या तो अपने जेब से खर्च कर अपने मरीजों के लिए रिक्शा या फिर ठेल का इंतजाम करते हैं या फिर प्राइवेट एंबुलेंस का इंतजाम करते हैं।

अधूरी है पेंटिंग

एसएन की बिल्डिंग की पुताई का काम पिछले 15 दिन से चल रहा है। काफी बड़े क्षेत्र में की जा रही पेंटिंग करने के लिए हालांकि कम से कम तीन माह से अधिक का समय चाहिए था। यही नहीं सफाई भी पूरी नहीं हो सकी है।

सड़क भी है डेमेज

प्रिंसिपल ऑफिस के सामने टोरंट द्वारा अंडरग्राउंड बिजली फिटिंग का काम किया जा रहा है। इसके चलते रोड क्षतिग्रस्त पड़ी है। सीएम यदि आए तो उन्हें इसी क्षतिग्रस्त रोड से ही निकलना पड़ेगा।