PATNA: बीते तीन-चार दिनों से लोग एटीएम में जाकर भी कैश के लिए परेशान है। कारण है कि एक बार में ढाई हजार रूपये नहीं निकल रहा है। इसकी शिकायत भी राजधानी के विभिन्न लोकेशन से बैंक को मिल रही है। लेकिन, बैंक कर्मचारी भी इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहे हैं। आई नेक्स्ट को इस बारे में कई लोगों ने शिकायत की। एटीएम कार्ड होल्डर का कहना है कि एक बार में अधिकतम दो हजार रुपए ही निकल रहा है। जबकि मांग ढाई हजार रुपए की गई थी।

दूसरे बैंक के एटीएम से हो रही परेशानी

ढ़ाई हजार एक बार निकासी नहीं होने की बात को लेकर प्राय: उन लोगों की शिकायतें ज्यादा हैं, जिन्होंने दूसरे बैंक के एटीएम से पैसे निकालने का प्रयास किया। इस बारे में एसबीआई के एटीएम सर्विस के एजीएम आनंद विक्रम ने भी माना कि हां, ऐसी शिकायत मिल रही है। उन्होंने एटीएम परिचालन की बारीकियों का जिक्र करते हुए कहा कि प्राय: दूसरे बैंक के एटीएम कार्ड से ऐसी परेशानी आ रही है। यदि आपके पास एसबीआई एटीएम है तो एसबीआई के एटीएम से ही निकासी करें तो परेशानी नहीं होगी। एटीएम कार्ड होल्डर इस बात का ख्याल रखें।

अभी भी ख्ब् हजार से ज्यादा निकासी नहीं

यदि आपका सेविंग एकाउंट है और आपने किसी मोड से एक एक हफ्ते से कम समय में ही ख्ब् हजार रुनए निकाल लिया है तो आप अगले दिन फिर अपने एकाउंट से कोई रकम नहीं निकाल पाएंगे। जानकारी हो कि एटीएम से आप एक बार में अधिकतम ढाई हजार रुपए और हफ्ते भर में मात्र ख्ब् हजार रुपए ही निकाल सकेंगे। जानकारी हो कि नोटबंदी के नौ दिन बार भी कैश निकासी की सीमा सीमित जारी है।