-समय से प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए हो रहा चौबीसों घंटे काम

PATNA: दीघा-आर ब्लॉक सिक्स लेन सड़क निर्माण के काम में बारिश बाधा नहीं बनेगी। बरसात में भी निर्माण की गाड़ी दौड़ती रहेगी। समय से निर्माण काम को पूरा करने के लिए चौबीसों घंटे काम चल रहा है। बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएसआरडीसी) की निगरानी में सड़क का निर्माण हो रहा है। निगम के अधिकारियों के अनुसार एजेंसी की ओर से कराए जा रहे कार्यो की लगातार निगरानी हो रही है। निर्माण कार्य को तय सीमा से पहले पूरा कर लिया जाए, इसके लिए बरसात के दौरान भी कार्य चालू रहेगा।

सामानों का स्टॉक तैयार

निर्माण का काम न रुके इसके लिए बालू और अन्य आवश्यक सामग्री का स्टॉक तैयार कर लिया गया है। बारिश के दौरान कल्वर्ट, माइनर ब्रिज, ओवरब्रिज व बिना अलकतरा वाले कार्यो को पूरा कराया जाएगा। आर ब्लॉक-दीघा रेलखंड पर ऊपरी पुल सहित छह लेन की सड़क का निर्माण दो चरणों में कराया जाना है। पहले चरण में आर ब्लॉक से दीघा तक 6.3 किलोमीटर तक सड़क बनाई जाएगी। दूसरे चरण में दीघा से जेपी सेतु तथा दीघा से दीदारगंज गंगा पथ में इसका मिलान किया जाएगा। इससे राजधानीवासियों को जाम से काफी हद तक राहत मिलेगी।

मिट्टी की जांच शुरू

दीघा-आर ब्लाक सड़क पर तीन जगहों पर फ्लाईओवर बनना है। यह बेली रोड पर हड़ताली मोड़ के पास, शिवपुरी एवं राजीव नगर में बनना है। हड़ताली मोड़ के पास बनने वाले फ्लाईओवर में 28 पाइल का कार्य होना है। इसमें 15 पाइल तक कार्य तेजी से चल रहा है। सभी जगहों पर फ्लाईओवर को भविष्य की मेट्रो परियोजना को दृष्टिगत रखकर बनाया गया है।