- ऐसा कौन सा बम था, जिसने उखाड़कर बीस मीटर दूर फेंक दिए शटर, तोड़ दी दीवार

- बिजनौर के बाद मेरठ में बड़े विस्फोट होने के बाद पब्लिक में दहशत

- साजिश और शरारत पर पुलिस ने शुरू की जांच, आतंकी साजिश मानकर चल रहे व्यापारी

Meerut: पीएल शर्मा रोड पर दुर्गा प्लाजा में तेज आवाज के साथ हुए धमाके से लगी आग ने एक व्यापारी सत्तर प्रतिशत से अधिक जला दिया। वहीं कई प्रतिष्ठानों को जलाकर राख कर दिया। अब सवाल उठता है कि आखिर कौन सा बम था। जिसने शटर उखाड़कर बीस मीटर दूर फेंक दिए। इतना ही नहीं दीवार तोड़ दी। यह काम कोई नार्मल बम नहीं कर सकता। ऐसे में आतंकी साजिश का अंदेशा भी जताया जा रहा है। बिजनौर में भी कुछ समय पहले विस्फोट हुआ था। पुलिस जांच के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचने की बात कह रही है।

कौन सा घातक बम था

ऐसा कौनसा बम था, जिसने पीएल शर्मा रोड की दो सौ मीटर तक की धरती दहला दी। क्या यह वाकई आतंकी घटना है। तो दीपावली पर इतनी सख्ती के बावजूद आतंकी बम लेकर आ गए, यदि आतंकी घटना नहीं है तो इस विस्फोट को क्या कहा जाएगा? इस पर एसएसपी ओंकार सिंह ने कहा मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है। जांच के बाद ही धमाका कैसे हुआ यह स्पष्ट हो सकेगा। बिना जांच के किसी निष्कर्ष पर पहुंचना सही नहीं होगा। पटाखों की गूंज के बीच धमाके की साजिश आतंकियों ने पहले से ही तो नहीं कर रखी थी क्योंकि वेस्ट यूपी आतंकियों के लिए सबसे मुफीद है। यहां कई आतंकी रहकर जा चुके हैं।

आतंकियों का आना-जाना

मेरठ की पीएल शर्मा रोड पर आतंकियों और आईएसआई एजेंटों का खूब आना जाना है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि पिछले कुछ समय में हुई आतंकी घटना बता रही है। बिजनौर के जाटान मोहल्ले में कुछ समय पहले एक विस्फोट हो गया था। एटीएस और एसटीएफ टीम ने जांच पड़ताल की तो सामने आया कि आतंकियों ने मेरठ के गैलेक्सी से लैपटॉप खरीदे थे। इससे पहले क्म् अगस्त को आईएसआई एजेंट आसिफ निवासी पूर्वा फैय्याज अली पकड़ा गया था। उसने भी गैलेक्सी से ही लैपटॉॅप खरीदे थे। ऐसे में पीएल शर्मा रोड आतंकियों के लिए देखी हुई जगह है। आतंकी घटना कहने से भी परहेज नहीं करना होगा।