मामला यूज्ड सिरिंज के दोबारा इस्तेमाल का

गुरुवार को निरीक्षण में हुआ था खुलासा

24 घंटे में जवाब मांगा, संतोषजनक जवाब नहीं होने पर कटेगी सैलरी

RANCHI: रिम्स में यूज्ड सिरिंज के दोबारा इस्तेमाल मामले में शुक्रवार को चार वार्ड इंचार्ज को नोटिस दिया गया। इन्हें ख्ब् घंटे में नोटिस का जवाब देना है। साथ ही जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर इनकी सैलरी काटी जाएगी। गुरुवार को डॉ वसुंधरा और मेट्रॉन विजयालक्ष्मी ने मेडिसिन के चार वार्ड का निरीक्षण किया था। इस दौरान यूज्ड सिरिंज के दोबारा इस्तेमाल करने का खुलासा हुआ था।

इन्हें मिला नोटिस

यूज्ड सिरिंज के दोबारा इस्तेमाल मामले में मेडिसिन वार्ड के डॉ आरके झा की यूनिट में उमा लक्ष्मी, डॉ जेके सिंह की यूनिट में सीमा एका, डॉ जेके मित्रा की यूनिट में लता कुमारी और डॉ उमेश प्रसाद की यूनिट में लुगून को नोटिस दिया गया है।

डायरेक्टर ने किया वार्डो का निरीक्षण

रिम्स के डायरेक्टर डॉ एस हैदर ने शुक्रवार को अस्पताल के सभी वार्डो का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों से हालचाल पूछा। अधिकतर मरीजों ने बताया कि हमलोग को सिस्टर द्वारा यूज किया हुआ डिस्पोजल सिरिंज से इंजेक्शन दिया जा रहा है। इस पर डायरेक्टर ने सभी वार्ड के इंचार्ज को डांट लगाई और बताया कि यह आखिरी मौका है। इसके बाद संबंधित लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों से भी कहा है कि वे अपने -अपने वार्ड की जिम्मेवारी खुद तय करें। वे अपने वार्ड पर खुद से भी नजर बनाए रखें। मालूम हो कि गुरुवार को निरीक्षण के दौरान यूज्ड सिरिंज के इस्तेमाल का खुलासा हुआ था।