23 करोड़ के बकाये का डिमांड नोटिस भेजा निगम ने

130 करोड़ बिल जमा न करने पर बिजली विभाग ने काटा था कनेक्शन

Meerut। बकाया वसूली को लेकर नगर निगम और बिजली विभाग में जंग छिड़ गई है। 130 करोड़ रूपये का बकाया बिजली बिल जमा न करने पर बिजली विभाग ने नगर निगम के 22 कनेक्शन काट दिए । जिससे पिछले दो दिन से नगर निगम में जनरेटर से बिजली की सप्लाई की जा रही है। वहीं, पलटवार करते हुए नगर निगम ने भी हाउस टैक्स और किराए के बकाया को लेकर बिजली विभाग को 23 करोड़ रूपये का डिमांड नोटिस भेजा है।

21 करोड़ का हाउस टैक्स

नगर निगम ने बिजली विभाग को जो 23 करोड़ रुपये का डिमांड नोटिस भेजा है। इसमें 21 करोड़ 26 लाख रूपये से ज्यादा हाउस टैक्स, सीवर टैक्स और जलकर का बकाया है। जबकि 93 लाख 89 हजार रूपये से ज्यादा किराए का पैसा है। बकाया जल्द जमा न करने पर निगम आरसी जारी करने की चेतावनी दे डाली है।

निगम परिसर में है ऑफिस

दरअसल, नगर निगम में एक्सईएन फ‌र्स्ट का कार्यालय, टाउन हॉल के पास एसडीओ घंटाघर का कार्यालय, बच्चा पार्क पर जेई का कार्यालय और बिल काउंटर सहित कई कार्यालय नगर निगम की जमीन में हैं। ये सभी किराए पर हैं, लेकिन बिजली विभाग ने कई सालों से किराया जमा ही नहीं किया। साथ ही हाउस टैक्स भी नहीं जमा किया।

जब तक नगर निगम बिजली का बिल जमा नहीं करेगा तब तक कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा। कई बार बिल जमा करने के लिए रिमांडर भेजा है.लेकिन, बिल जमा नहीं कर रहे हैं।

जेके गुप्ता, एक्सईएन फ‌र्स्ट

बिजली विभाग ने कई साल से हाउस टैक्स, सीवर टैक्स और किराए जमा नहीं किया है। हमने डिमांड नोटिस भेजा है। यदि यह टैक्स व किराए जमा नहीं कराते हैं तो आरसी जारी की जाएगी।

राजेश कुमार, संपत्ति अधिकारी नगर निगम