- आई नेक्स्ट में प्रकाशित खबर के बाद हरकत में आया कैंटोनमेंट बोर्ड

- चेतावनी के बाद भी पकड़े जाने पर ठेका होगा निरस्त, जब्त होगी जमानत राशि

BAREILLY:

चिल्ड्रेन्स पार्क में खुलेआम एडल्टरी की न्यूज पब्लिश होने के बाद हरकत में आए कैंटोनमेंट बोर्ड ने पार्क के ठेकेदार को नोटिस जारी किया है। कैंटोनमेंट बोर्ड ने चिल्ड्रेन्स पार्क और साथ ही फूलबाग के ठेकदार से तीन दिनों के भीतर जबाव तलब किया है। साथ ही भविष्य में पार्क में अश्लील हरकतों पर लगाम न लगने पर जमानत धनराशि जब्त करने और ठेका रद करने की चेतावनी भी दी है। वहीं निर्धारित दरों पर ही टिकट देने, घूमने आने वालों से आईडी जमा करने के भी निर्देश ि1दए हैं।

पार्क में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

कैंटोनमेंट बोर्ड के अंतर्गत फूल बाग और चिल्ड्रेन्स पार्क आते हैं। दोनों ही पार्को में कपल्स खुलेआम अश्लील हरकतें करते हैं। जिसकी वजह से बच्चों और सभ्य लोगों की आवाजाही पार्क में बंद हो गई है। आई नेक्स्ट में पब्लिश हुई खबर के बाद हरकत में आए कैंटोनमेंट बोर्ड ने अब सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए एस्टीमेट तैयार रहा है। जल्द ही दोनों पार्क तीसरी नजर की निगरानी में रहेंगे। जिसका कंट्रोल रूम पार्क में बनाया जाएगा। इसके अलावा कैंटोनमेंट मिलिट्री पुलिस (सीएमपी) के जवान भी गश्त करेंगे।

कर्मचारी करेंगे पहरेदारी

अधिकारियों ने ठेकेदार को निगरानी में लापरवारी बरतने पर ठेका निरस्त करने की चेतावनी दी है। सारे रूल्स फॉलो करने को कहा है। नोटिस मिलने के साथ ही ठेकेदारों ने रेट बोर्ड लगा दिया है। वहीं, कपल्स की आईडी लेना भी शुरू कर दिया गया है। ठेकेदारों को चेतावनी देने के साथ-साथ कैंटोनमेंट की देखरेख करने वाले मालियों, चौकीदार, सफाईकर्मियों को भी पार्को में निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

कैंटोनमेंट बोर्ड के पार्क में अश्लील हरकतें कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ठेका निरस्त कर जमानत राशि जमा कर ली जाएगी। सीएमपी, पुलिस के अलावा कर्मचारियों को निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

प्रमोद कुमार सिंह, सीईओ, कैंटोनमेंट बोर्ड