-जुलाई में आएगा विज्ञापन, आयोग की तैयारी पूरी

-1652 पदों की लिखित परीक्षा परिणाम की भी तैयारी

ALLAHABAD: नियुक्ति के लिए मोहताज हायर एजुकेशन सर्विस कमीशन (उच्चतर शिक्षा सेवा आयोगग), इलाहाबाद से चयन की आस रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो आयोग बहुत जल्द असिस्टेंट प्रोफेसर के सैकड़ों पदों का नया नोटिफिकेशन जारी करेगा। इसमें नए और पुराने सभी तरह के पद शामिल होंगे। इसके अलावा क्म्भ्ख् पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया का रिजल्ट भी शीघ्र घोषित किया जाएगा

क्लासेस का नहीं हो रहा संचालन

बता दें कि प्रदेशभर के अशासकीय डिग्री कॉलेजेस में बड़ी संख्या में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद रिक्त हैं, जिससे अधिकांश कॉलेजेस में शैक्षिक सत्र के दौरान क्लासेस का संचालन नहीं हो पा रहा है। कॉलेजेस की ओर से इन पदों को भरने के लिए कई बार मांग की जा चुकी है, लेकिन हायर एजुकेशन सर्विस कमीशन की लचर कार्यशैली के चलते हर बार उनकी मांग अधूरी ही रही। यह बात अलग है कि आयोग करेंट में क्म्भ्ख् पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए लिख्ि1ात परीक्षा आयोजित करवा चुका है।

शिक्षा निदेशालय ने मांगा था ब्यौरा

बहरहाल, आयोग ने करीब ख्ख्00 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती करने का निर्णय लिया है। इसके लिए पूर्व में उच्च शिक्षा निदेशालय से प्रदेशभर के कॉलेजेस से रिक्त पदों का ब्यौरा मांगा गया था। इस बाबत आयोग के सचिव डॉ। संजय कुमार सिंह ने बताया कि जुलाई के अंत तक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि करेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम भी घोषित किए जाने की तैयारी है।