PATNA : 5 लाख यात्रियों की क्षमता वाला पटना एयरपोर्ट 20 लाख यात्रियों के लोड से हांफ रहा था। अब 45 लाख यात्री की भीड़ भी टेंशन नहीं देगी, क्योंकि इस हवाई अड्डे को देश के बड़े एयरपोर्ट की तरह अपडेट करने की तैयारी है। 803 करोड़ की लागत से 45 लाख यात्रियों की क्षमता वाले नए टर्मिनल के निर्माण को लेकर बुधवार को दिल्ली में प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने नागरिक विमानन सचिव आर एन चौबे और एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की है। अप्रैल से काम शुरू करने की योजना बनी है।

-दिल्ली की बैठक में उड़ान पर मंथन

नई दिल्ली स्थित बिहार भवन में घंटों चली बैठक में कई अहम निर्णय लिया गया है। बैठक के बाद दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से बातचीत में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि बिहार की राजधानी पटना में हवाई यात्रियों की सुविधा को लेकर कई अहम योजना बनी है। उन्होंने बताया कि पटना एयरपोर्ट पर यात्री सुविधा को लेकर कई बड़े प्लान तैयार किए गए हैं। इसके अलावा दरभंगा से उड़ान योजना के तहत अगले छह महीने में मुम्बई, बंगलुरू और दिल्ली के लिए विमान सेवा प्रारंभ करने पर भी प्लान तैयार किया गया है।

पटना एयरपोर्ट की सुविधा को लेकर समीक्षा

दिल्ली में हुई बैठक में पटना एयरपोर्ट केंद्र में रहा। यहां यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सुविधाओं में बढ़ोत्तरी को लेकर समीक्षा रखी गई है। इसके लिए एक उच्चस्तरीय टीम 24 जनवरी को पटना आ रही है। उन्होंने कहा पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का काम अप्रैल से प्रारंभ हो जाएगा। बिहटा एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार द्वारा अधिग्रहित 108 एकड़ जमीन शीघ्र ही एयरपोर्ट ऑथरिटी को सौंप दी जायेगी।

पटना एयरपोर्ट की यात्री क्षमता बढ़ाकर इसे देश के अन्य एयरपोर्ट की तरह अपडेट करने की योजना है। बुधवार को दिल्ली में हुई बैठक में कई प्लान तैयार किया गया है जो विकास को नई उड़ान देगी। सुशील मोदी, उपमुख्यमंत्री