-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने छात्रों के नामांकन की समस्या को प्रमुखता से उठाया

patna@inext.co.in

PATNA: दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की मुहिम रंग लाई है. पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी (पीपीयू)में पीजी एंट्रेंस पास करने के बाद भी जनरल कोर्सेस के करीब एक लाख स्टूडेंट्स को एडमिशन नहीं मिल रहा था. 17 मार्च के दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के अंक में इसे प्रमुखता से पब्लिश किया गया. इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन हरकत में आया. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सत्र 2018-20 के सामान्य कोर्सेस में एडमिशन की तिथि जारी कर दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 मार्च से 27 मार्च के बीच यह एडमिशन होगा. इसे खबर को लेकर छात्रों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है.

संघ ने भी लिखा पत्र

इस समस्या को लेकर एएन कॉलेज के छात्र संघ और पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के छात्र की ओर से पीपीयू को सूचना दी गई है कि वे इस बात की जानकारी छात्रों के बीच प्रचारित करेंगे ताकि इस संबंध में डॉक्यूमेंट आदि वे तैयार रखते हुए एडमिशन की प्रक्रिया पूरी करने में सक्रिय हो जाए. छात्र जदयू नेता राधे श्याम और एएन कॉलेज छात्र संघ उपाध्यक्ष ने बताया कि सत्र 2018-20 के लिए नामांकन पूरा करने के लिए उन्होंने भी राजभवन का दरवाजा खटखटाया था. यह संघर्ष सफल रहा. पीजी एडमिशन के लिए यह सूचना राजवीर सिंह, सुभम मिश्रा, कन्हैया कौशिक और अमित माधव ने दी.

मिली राहत

ज्ञात हो कि एमयू पार्ट थर्ड के जनरल कोर्सेस का रिजल्ट हाल ही में आया है. इसके बाद से नामांकन की उम्मीद जगी है. क्योंकि रिजल्ट प्रकाशन में देरी की वजह से ही एडमिशन का मामला लंबित था.