-मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए मॉप अप राउंड 25 से

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्: नीट 2018 की रैंक पर बिहार के सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स की सीटों पर नामांकन के लिए बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई) ने शिड्यूल जारी कर दिया है. मॉप-अप राउंड 25 अगस्त से चलेगा. राज्य के सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में दो राउंड की काउंसलिंग के बाद भी कुछ सीटें रिक्त हैं. इन्हें मॉप-अप राउंड से भरा जाएगा. कैंडिडेट्स गुरुवार से बीसीईसीई की वेबसाइट पर कॉलेजों का विकल्प भर सकते हैं.

ऐसे भरें कॉलेजों के विकल्प

कॉलेजों का विकल्प भरने के लिए बीसीईसीई की वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध रहेगा. लिंक 'अप्लाई फॉर यूजीएमएसी 2018' पर क्लिक कर विकल्प भरें. संस्थान व कोर्स को प्राथमिकता के आधार पर भर सकते हैं. बीसीईसीई ने विकल्प सबमिट करने के बाद उसका प्रिंट अनिवार्य रूप से साथ रखने को कहा है.

ओरिजनल डॉक्यूमेंट लेकर पहुंचे कैंडिडेट

मॉप-अप काउंसलिंग में यूजीएमएसी आइडी अंकित होने पर निर्धारित तिथि को कैंडिडेट्स सभी ओरिजनल डॉकयूमेंट और फोटोकॉपी के साथ निर्धारित तिथि को बीसीईसीई कार्यालय पहुंचें. बीसीईसीई के अनुसार मॉप-अप काउंसिलिंग के लिए वही विकल्प भरें जो सूबे के कॉलेजों में नामांकन की योग्यता रखते हैं तथा किसी भी मेडिकल डेंटल कॉलेज में उनका नामांकन नहीं है. इसमें वैसे कैंडिडेट ही शामिल होंगे जिन्होंने पहले और दूसरी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था.