-मुंगेर के एसपी बाबू राम ने कहा, एके-47 की तस्करी के साथ ही सर्विस भी मुहैया कराते हैं तस्कर

-भुट्टो और अजमेरी खातून से पूछताछ के बाद हुई कार्रवाई

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रूहृद्दश्वक्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: मुंगेर पुलिस ने बरदह गांव में कुएं से 12 एके- 47 रायफल की बरामदगी के बाद शनिवार की देर रात और रविवार की अल सुबह बरदह गांव में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने जेसीबी से जमीन खोद कर छिपा कर रखे गए रायफल के पार्ट-पुर्जे बरामद करने में सफलता पायी है। एके-47 रायफल के पार्ट-पुर्जे की बरामदगी की पुष्टि करते हुए एसपी बाबू राम ने कहा कि इतनी बड़ी मात्रा में पार्ट-पुर्जे मिलने से यह स्पष्ट है कि मुंगेर के हथियार तस्कर सिर्फ एके-47 रायफल बेचते ही नहीं हैं, बल्कि जरूरत पड़ने पर खरीदार को स्पेयर पा‌र्ट्स और सर्विस भी उपलब्ध कराते हैं।

सभी पार्ट-पुर्जे ऑरिजनल

एके-47 रायफल महंगी कीमत पर हथियार तस्करों ने अपराधियों और नक्सली के हाथों बेचे हैं। ऐसे में मामूली फॉल्ट आने पर भी एके 47 रायफल बेकार हो सकता है। एके-47 रायफल के पार्ट-पुर्जे भी किसी भी व्यक्ति को आसानी से नहीं मिल सकता है। उन्होंने कहा कि सभी पार्ट-पुर्जे ओरिजनल है। इससे यह स्पष्ट है कि जबलपुर के हथियार डिपो से एके-47 के साथ ही उसके पार्टस भी तस्करी कर मुंगेर लाए जा रहे थे। पुलिस इस ¨बदु पर जांच कर रही है।

सात घंटे बाद मिली कामयाबी

एसपी ने कहा कि न्यायालय के अनुमति से अवैध हथियार के मामले में जेल में बंद मु। भुट्टो से पूछताछ की गई। भुट्टो ने पुलिस को बताया कि शमशेर ने उसे एके- 47 रायफल का पार्ट पुर्जा रखने दिया था। जिसे मैंने अपनी सास अजमेरी खातून को छिपा कर रखने के लिए दे दिया है। इसके बाद पुलिस ने आ‌र्म्स एक्ट में जेल में बंद अजमेरी खातून से पूछताछ की। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि गांव से बाहर बहियार में बने बथान के समीप मैंने जमीन के नीचे छिपा दिया है। इस सूचना के बाद जेसीबी के माध्यक से सात घंटे तक जमीन की खुदाई की गई और जमीन में दफन प्लास्टिक के थैले में रखा पार्ट-पुर्जा बरामद किया गया।